Breaking News

गरीब देशों की मदद के लिए आगे आए President Joe Biden, 50 करोड़ फाइजर वैक्सीन करेंगे डोनेट

अमेरिकी प्रशासन अन्य देशों में बांटने के लिए फाइजर बायो एन टेक कोविड वैक्सीन की 50 करोड़ डोज खरीद रहा है. इस बात का खुलासा अमेरिकी मीडिया ने बुधवार को किया है. साथ ही बताया है कि राष्ट्रपति बाइडन इस हफ्ते ब्रिटेन में होने वाली जी 7 की बैठक में ये औपचारिक घोषणा करेंगे.

भारत और कुछ दूसरे एशियाई देशों को पहले चरण में कोरोना रोधी वैक्सीन की कुल 70 लाख डोज देने का एलान किया गया है। भारत को मिलने वाली अमेरिकी वैक्सीन की यह सिर्फ शुरुआत है।

अमेरिका दूसरे देशों को कुल आठ करोड़ डोज देने वाला है, जिसका एक बड़ा हिस्सा भारत को मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा अमेरिका भारत को अलग से भी वैक्सीन देगा, जिसके लिए बातचीत चल रही है।

राष्ट्रपति जो बाइडन ने ब्रिटेन में 7 देशों के साथ होने वाली जी 7 की बैठक से पहले वैक्सीन दान में देने का संकेत दिया है. दरअसल जब स्थानीय मीडिया ने बाइडन से पूछा कि क्या उनके पास दुनिया के लिए कोई वैक्सीन रणनीति है, तो उन्होंने जवाब में कहा ‘मेरे पास एक है और मैं इसकी घोषणा करूंगा’.

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कुल आठ करोड़ वैक्सीन दुनिया के तमाम देशों को देने का एलान किया था। इसके पहले चरण में 2.5 करोड़ वैक्सीन दी जा रही है.

About News Room lko

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...