Breaking News

व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के प्रमुख सचिव ने की समीक्षा बैठक

आगामी सत्र में विभिन्न राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में संचालित किए जाने वाले ‘न्यू एज कोर्सेज’ के संबंध में भी विस्तृत चर्चा की गई।

लखनऊ। प्रशिक्षण एवं सेवायोजन निदेशालय, उप्र लखनऊ के बैठक कक्ष में व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के प्रमुख सचिव, अमृत अभिजात की अध्यक्षता में विभागीय गतिविधियों पर एक समीक्षा बैठक संपन्न हुयी। बैठक में प्रशिक्षण एवं सेवायोजन निदेशक हरिकेश चौरसिया, विभागीय अपर निदेशक एवं प्रदेश के समस्त मंडलों से आए संयुक्त निदेशक उपस्थित रहे।

व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के प्रमुख सचिव ने की समीक्षा बैठक

प्रमुख सचिव ने आगामी 21 अप्रैल को आयोजित होने वाले अप्रेंटिसशिप मेले के आयोजन के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश दिए। प्रदेश के संस्थानों में प्रशिक्षण की गुणवत्ता बढ़ाए जाने, प्रैक्टिकल ज्ञान अर्जन के लिए समस्त प्रशिक्षार्थियों को ओजेटी एवं डीएसटी के माध्यम से प्रशिक्षित कराए जाने के लिए भी निर्देशित किया।

प्रमुख सचिव ने आगामी 21 अप्रैल के अप्रेंटिसशिप मेले के आयोजन के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश दिए।

आईटीआई उत्तीर्ण करने वाले शत-प्रतिशत प्रशिक्षार्थियों को अप्रेंटिश कराने के तत्पश्चात रोजगार दिलाने की दिशा में माहवार अप्रेंटिश एवं रोजगार मेलों के आयोजन कराए जाने के लिए निर्देशित किया। आगामी सत्र में विभिन्न राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में संचालित किए जाने वाले ‘न्यू एज कोर्सेज’ के संबंध में भी विस्तृत चर्चा की गई।

About reporter

Check Also

बड़ौत में विजय संकल्प रैली में पहुंचे जयंत और पत्नी चारू चौधरी, मंच से जमकर गरजे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ और रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के साथ ही चारू चौधरी आज ...