Breaking News

औरैया में संविदा पर चिकित्सकों की भर्ती हेतु किया जा रहा निविदा प्रकाशन : जिलाधिकारी

औरैया। जिले में चिकित्सकों की क्षमता संवर्धन हेतु विशेषज्ञ चिकित्सकों व सामान्य फिजिशियन को अलग से संविदा पर लेने हेतु निविदा प्रकाशन किया जा रहा है। यह जानकारी जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने गुरुवार को इण्टीग्रेटेड कन्ट्रोल कमाण्ड सेंटर (आईसीसीसी) की समीक्षा बैठक के बाद दी।

उन्होंने बताया कि कोविड फैसिलिटी ककोर में मरीजों की 24 घंटे देखभाल हेतु सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सकों की भी अतिरिक्त ड्यूटी लगाई जा रही है। इसके अलावा चिकित्सकों की क्षमता संवर्धन हेतु उन्हें संविदा पर लाने के लिए निविदा का प्रकाशन किया जा रहा है।

जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में स्वास्थ्य विभाग की 15 रैपिड रिस्पॉन्स टीमें (आरआरटी) गांवों में लोगों को सोशल डिस्टनसिंग तथा कोरोना से बचाव के प्रति जागरूक करने में लगी हुई हैं। जिनकी संख्या बढ़ाकर 30 की जा रही है ताकि सभी कोरोना संक्रमित मरीजों की कान्टेक्ट ट्रेसिंग और सभी को दवा के पैकेट समय पर पहुँचाए जा सकें।

उन्होंने बताया कि आईसीसीसी में होम आइसोलेशन वाले मरीजों से बात कर तापमान और एसपीओ-2 लेवल नोट करने हेतु 5 ऑपरेटर और बढ़ाए जा रहे हैं। आईसीसीसी बैठक में सीएमओ डॉ अर्चना श्रीवास्तव व 50 शैय्या हॉस्पिटल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक मौजूद रहे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...