Breaking News

‘अल जजीरा के गाजा में मौजूद छह पत्रकार आतंकी हैं’, इस्राइल के इस दावे पर भड़का कतर का मीडिया चैनल

इस्राइली सेना ने दावा किया है कि कतर के मीडिया संस्थान अल जजीरा (Al Jazeera) के गाजा स्थित छह पत्रकार आतंकी हैं। इस्राइली सेना ने आरोप लगाया कि ये छह पत्रकार गाजा में हमास और अन्य जेहादी संगठनों से जुड़े हुए हैं। वहीं अल जजीरा ने इस्राइली सेना के इस दावे को बेतुका बताकर सिरे से खारिज कर दिया है।

‘संघर्षों और तनावों को प्रभावी ढंग से सुलझाना आज की जरूरत’, EAM जयशंकर ने ब्रिक्स प्लस को किया संबोधित

'अल जजीरा के गाजा में मौजूद छह पत्रकार आतंकी हैं', इस्राइल के इस दावे पर भड़का कतर का मीडिया चैनल

इस्राइल ने लगाए गंभीर आरोप

गौरतलब है कि इस्राइल की सेना ने करीब एक महीने पहले वेस्ट बैंक के रामल्ला में स्थित अल जजीरा के कार्यालय में छापा भी मारा था। जिसमें इस्राइली सेना ने अलजजीरा को अपना कार्यालय 45 दिनों तक बंद रखने का आदेश दिया था। साथ ही इस्राइल, अल जजीरा को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताकर इसके इस्राइल में संचालन को प्रतिबंधित भी कर चुका है।

इस्राइली सेना ने अल जजीरा के जिन पत्रकारों पर आतंकी गतिविधियों में लिप्त होने का आरोप लगाया है, उनके नाम और तस्वीरें भी साझा की हैं। इस्राइली सेना ने ये भी बताया कि उनके पास ऐसे दस्तावेज हैं, जो इस बात का खुलासा करते हैं कि उनका हमास और अन्य इस्लामिक जेहादी संगठनों से नाता है। इस्राइल का कहना है कि ये पत्रकार आतंकी ट्रेनिंग भी ले चुके हैं। आईडीएफ ने आरोप लगाया कि ये पत्रकार हमास का प्रोपेगैंडा चलाते हैं।

Please watch this video also

जर्मन राजदूत डॉ फिलिप एकरमैन ने की नमो भारत ट्रेन में यात्रा, एनसीआरटीसी के प्रयासों की प्रशंसा

अल जजीरा ने दिया ये जवाब

अल जजीरा ने इस्राइली सेना के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। मीडिया संस्था ने कहा कि नेटवर्क इन मनगढ़ंत आरोपों को क्षेत्र के पत्रकारों को शांत करने की कोशिश के तौर पर देखता है। अल जजीरा ने कहा कि हमने हाल ही में इस्राइली सेना द्वारा किए गए युद्ध अपराधों का खुलासा था, जिसके चलते ही इस्राइली सेना ने ये आरोप लगाए हैं। अल जजीरा ने इस्राइल पर पत्रकारों की हत्या के भी आरोप लगाए और कहा कि वे गाजा का सच सामने लाते रहेंगे।

About News Desk (P)

Check Also

यूनियन बैंक का शुद्ध लाभ वर्तमान वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 34.43 फीसदी बढ़ा

लखनऊ। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक यूनियन ऑफ इंडिया के चालू वित्त वर्ष के दूसरी तिमाही ...