Breaking News

राजस्थान सरकार का फैसला, प्रदेश के सभी प्रमुख शहरों में 31 दिसंबर तक नाईट कर्फ्यू

राजस्थान सरकार ने कोरोना संक्रमण नियंत्रण के लिए आगामी 1 दिसंबर से 31 दिसंबर तक राज्य के सभी प्रमुख शहरों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. राजस्थान सरकार के मुताबिक जयपुर, कोटा, जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, भिलवाड़ा, नागौर, पाली, टोंक, सीकर और गंगानगर जिले की शहरी सीमा में रात आठ बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा.

राज्य सरकार के मुताबिक कोरोना केस की बढ़ रही संख्या को देखते हुए ये फैसला लिया गया है. इन जिलों की शहरी सीमा में बाजार, कार्यस्थल और व्यावसायिक प्रतिष्ठान शाम 7 बजे बंद हो जाया करेंगे. इसके अलावा कंटेन्मेंट जोन में 31 दिसबंर तक लॉकडाउन लागू रहेगा. सिर्फ आवश्यक गतिविधियों की ही इजाजत रहेगी. राजस्थान सरकार के मुताबिक कोरोना मरीजों का पता लगाने के लिए इस दौरान कंटेन्मेंट जोन में घर घर जाकर चेकिंग की जाएगी.

राजस्थान में स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक संस्थाएं और कोचिंग इंस्टीट्यूट 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे. सिनेमा हॉल्स, मल्टीप्लेक्स, भी बंद रहेंगे. राज्य सरकार ने सामाजिक, राजनीतिक, खेल कूद, सांस्कृतिक और धार्मिक कार्यक्रमों पर 31 दिसंबर तक रोक लगा दिया है.

हालांकि राज्य सरकार ने केमिस्ट कंपनियों, दवा दुकानों, मेडिकल क्षेत्र से जुड़ी संस्थाओं को इस प्रतिबंध से छूट दी है. बस स्टैंड से आने और जाने वाले, एयरपोर्ट जाने वाले यात्रियों को भी इस प्रतिबंध से छूट मिलती रहेगी.

About Aditya Jaiswal

Check Also

उत्‍तर रेलवे ने स्‍क्रैप बिक्री में बनाया नया रिकॉर्ड

• वित्‍त वर्ष 2023-2024 में स्‍क्रैप की बिक्री से 603.79 करोड़ रुपए अर्जित किए नई ...