Breaking News

नाइजीरिया में आतंकी संगठन बोको हरम ने की 110 लोगों की निर्मम हत्या, काट डाले गले

आतंकी संगठन बोको हरम ने एक बार फिर नाइजीरिया में कत्लेआम मचाना शुरू कर दिया है. हृ ने जानकारी दी है कि कट्टर इस्लामिक संगठन बोको हरम के हत्यारों ने खेत में काम कर रहे 110 लोगों की निर्मम तरीके से हत्या कर दी है. बोको हरम के आतंकियों का एक हथियारबंद गु्रप ने इन लोगों की सरेआम गला काटकर हत्या की है और इनकी औरतों को उठकर अपने साथ ले गए हैं.

नाइजीरिया में संयुक्त राष्ट्र के मानवीय समन्वयक एडवर्ड कल्लोन ने कहा कि बोको हराम ने कम से कम 110 लोगों की निर्ममता से हत्या की है. इस हमले में कई लोग घायल हो गए हैं. त्रों के मुताबिक यह घटना कोशोबे की है जो मुख्य शहर मैदूगुरी के पास ही स्थित है. हत्यारों ने धान के खेत में काम करने वाले लोगों का कत्लेआम किया.

कल्लोन ने कहा कि शुरू में मरने वालों का यह आंकड़ा 43 था जो बाद में बढ़कर 70 हो गया था. हालांकि ये आंकड़ा अब 110 पहुंच गया है. उन्होंने कहा कि यह घटना सबसे हिंसात्मक तरीके से सीधे आम नागरिकों पर किया गया हमला है. इन हत्यारों को न्याय के कटघरे में लाया जाना चाहिए.

अल जजीरा की रिपोटज़् के मुताबिक इस बेहद क्रूर हमले में इन मजदूरों को पहले बांधा गया और फिर उनके गले काट दिए गए. नाइजीरिया के राष्ट्रपति मोहम्मदू बुहारी ने हमले की निंदा की है. उन्होंने कहा है कि इन हत्याओं से पूरा देश घायल हुआ है. भयावह हमले में बचे लोगों की मदद करने वाले मिलिशिया लीडर बाबाकुरा कोलो ने बताया कि 43 से ज्यादा लोगों की गला काटकर हत्या की गई है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

आज का राशिफल: 25 अप्रैल 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। आपके परिवार की कलह ...