Breaking News

कोलकाता से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हुई राजस्थान रॉयल्स की टीम

कप्तान इयोन मोर्गन की ताबड़तोड़ पारी के बाद पैट कमिंस की तूफानी गेंदबाजी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को राजस्थान रॉयल्स को करो या मरो के एकतरफा मुकाबले में 60 रन से हराकर प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवंत रखा है.

वहीं इस हार के बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम को टूर्नामेंट से बाहर हो गई है. कोलकाता के 192 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स की टीम कमिंस के 34 रन पर चार विकेट, शिवम मावी के 15 रन पर दो विकेट और वरूण चक्रवर्ती के 20 रन पर दो विकेट की धारदार गेंदबाजी के सामने नौ विकेट पर 131 रन ही बना सकी.

रॉयल्स की ओर से जोस बटलर 35 रन और राहुल तेवतिया 31 रन ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए. नाइट राइडर्स ने मोर्गन की 35 गेंद में छह छक्कों और पांच चौकों की मदद से नाबाद 68 रन की पारी से सात विकेट पर 191 रन बनाए.

राहुल त्रिपाठी ने 39 रन और शुभमन गिल ने 36 रन बनाये. दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट 72 रन जोड़कर टीम को शानदार मंच मुहैया कराया. नाइट राइडर्स के बल्लेबाजों ने अंत में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की जिससे टीम अंतिम सात ओवर में 91 रन जोडऩे में सफल रही. इस मैच से पहले आठवें और अंतिम स्थान पर चल रही नाइट राइडर्स की टीम 14 मैचों में 14 अंक के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई है.

रॉयल्स की टीम 14 मैचों में 12 अंक ही जुटा सकी1 लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल्स की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. कमिंस ने पहले ओवर में रोबिन उथप्पा 6 रन को कमलेश नागकोटी के हाथों कैच कराया जबकि उनके अगले ओवर में विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने बेन स्टोक्स का 18 रन पर का शानदार कैच लपका. कमिंस ने तीसरे ओवर में ही विरोधी टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ 4 रन पर बोल्ड करके रॉयल्स को तीसरा झटका दिया.

About Aditya Jaiswal

Check Also

धोनी को देखने के लिए बेताब नजर आए फैंस, एयरपोर्ट पर लगी भीड़, लखनऊ पहुंची चेन्नई की टीम

19 अप्रैल को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम के साथ ...