Breaking News

नोएडा में 10 फीसदी तक महंगी हुई संपत्ति, जानने के लिए पढ़े खबर

नोएडा में आवासीय, औद्योगिक, संस्थागत और ग्रुप हाउसिंग भूखंड खरीदना छह से दस प्रतिशत महंगा हो गया है। आने वाले समय में जो योजनाएं आएंगी, वे नई दरों पर आएंगी। नोएडा प्राधिकरण की रविवार को 209वीं बोर्ड बैठक में आवंटन दरों में बढ़ोतरी के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई। आवासीय भवन यानी फ्लैट और व्यावसायिक संपत्ति की दरों में कोई इजाफा नहीं किया गया है।

सेक्टर-6 स्थित नोएडा प्राधिकरण के बोर्ड रूम में रविवार को अवस्थापना और औद्योगिक विकास आयुक्त और नोएडा प्राधिकरण के चेयरमैन मनोज कुमार सिंह की अध्यक्षता में बोर्ड बैठक हुई। इस दौरान 19 प्रस्ताव रखे गए।

पिछले वर्ष भी बढ़ी थीं आवंटन दरें नोएडा में आवास और उद्योग लगाना महंगा होता जा रहा है। वर्ष 2022 में भी आवंटन दरों में 10 से 15 प्रतिशत तक प्राधिकरण ने इजाफा किया था। इस साल भी 10 फीसदी तक रेट बढ़े हैं।

सीईओ रितु माहेश्वरी ने बताया कि बीते महीनों में औद्योगिक भूखंडों की नीलामी में अधिक रेट प्राधिकरण को प्राप्त हुए थे। ऐसे में औद्योगिक क्षेत्र की फेज वन, फेज टू और फेज तीन की दरों में छह प्रतिशत इजाफा किया गया है। संस्थागत संपत्ति क्षेत्र में भी फेज वन, फेज टू और फेज तीन में स्थित आईटी-आईटीईएस और डाटा सेंटर उपयोग की संपत्तियों में भी छह प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है।

 

About News Room lko

Check Also

प्रज्वल रेवन्ना अश्लील वीडियो मामले में सरकार का एसआईटी बनाने का फैसला, सिद्धारमैया ने दी जानकारी

बंगलूरू:  कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने ‘कहा कि प्रज्वल रेवन्ना के अश्लील वीडियो मामले में ...