Breaking News

Redmi ने बाजार में लॉन्च किया ये स्मार्टफोन, जानिए इसकी खूबियां

बड़ी कंपनियों में शुमार Redmi अपने ग्राहकों के लिए स्मार्टफोन्स की लॉन्चिंग समय-समय पर करती रहती है। शाओमी के स्मार्टफोन को ग्राहकों का रिस्पॉन्स भी अच्छा मिलता है। शाओमी ने गुरुवार को एक ऑनलाइन ग्लोबल इवेंट में रेडमी नोट 9 और मी नोट 10 स्मार्टफोन्स लॉन्च कर दिए। शाओमी पहले ही भारत में रेडमी नोट 9 सीरीज के हैंडसेट रेडमी नोट 9 प्रो और रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स लॉन्च कर चुकी है। रेडमी नोट 9 में पंच-होल डिस्प्ले और क्वाड कैमरे जैसी खूबियां हैं। आइये आपको बताते हैं Redmi Note 9 की कीमत व स्पेसिफिकेशन्स के बारे में.

Redmi Note 9 की कीमत

रेडमी नोट के 3 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 99 डॉलर (करीब 15,100 रुपये) है। 4 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 249 डॉलर (करीब 18,900 रुपये) है। फोन फोरेस्ट ग्रीन, पोलर वाइट और मिडनाइट ग्रे कलर में मिलेगा। हैंडसेट की बिक्री मई के मध्य से दुनियाभर में शुरू हो जाएगी।

Redmi Note 9 के स्पेसिफिकेशन्स

रेडमी नोट 9 ड्यूल सिम सपॉर्ट करता है। रेडमी का यह फोन ऐंड्रॉयड 10 बेस्ड MIUI 11 पर चलता है। शाओमी के इस नए फोन में 6.53 इंच फुल एचडी+ (1080×2340 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले है। स्क्रीन की सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 दिया गया है। स्क्रीन का आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। फोन में मीडियाटेक हीलियो G85 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है। हैंडसेट को 3 जीबी व 4 जीबी रैम वेरियंट में लॉन्च किया गया है।

स्टोरेज के लिए इस फोन में ग्राहकों को 64 जीबी व 128 जीबी स्टोरेज का विकल्प मिलेगा। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाना संभव होगा। रेडमी नोट 9 स्मार्टफोन में क्वाड कैमरा सेटअप है। इसमें अपर्चर एफ/1.79 लेंस के साथ 48 मेगापिक्सल सैमसंग GM1 प्राइमरी सेंसर है। इसके अलावा अपर्चर एफ/2.2 लेंस के साथ 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड ऐंगल सेकंडरी सेंसर, अपर्चर एफ/2.4 मैक्रो लेंस के साथ 2 मेगापिक्सल सेंसर और अपर्चर एफ/2.4 के साथ चौथा 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर दिया गया है।

सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए रेडमी के इस फोन में 13 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा है जो डिस्प्ले पर दिए कटआउट में मौजूद है। कंपनी ने रेडमी नोट 9 में पावर देने के लिए 5020mAh बैटरी दी है। यह 18W फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करती है। बॉक्स में फोन के साथ 22.5W फास्ट चार्ज मिलता है। कनेक्टिविटी के लिए रेडमी नोट 9 में वाई-फाई, यूएसबी, टाइप-सी पोर्ट, ब्लूटूथ, 3.5 एमएम ऑडियो जैक, एनएफसी, इन्फ्रारेड ब्लास्टर, जीपीएस, ए-जीपीएस जैसे फीचर्स हैं। हैंडसेट में रियर पर कैमरा सेटअप के ठीक नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर मिलता है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

सरकार द्वारा संचालित विभिन्न कार्यक्रमों एवं योजनाओं को समय से गुणवत्ता ढंग से पूर्ण करायें, जो धरातल पर दिखाई दें- लल्लू सिंह

अयोध्या। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सांसद लल्लू सिंह की अध्यक्षता में आयोजित जिला विकास एवं निगरानी ...