Breaking News

नशामुक्त रहेगा आरएमवी पब्लिक स्कूल

‘नशामुक्त समाज आंदोलन-अभियान कौशल का’ के तहत स्कूल के बच्चों ने लिया संकल्प

लखनऊ। “नशामुक्त समाज आंदोलन अभियान कौशल का” के तहत सोमवार को आरएमवी पब्लिक स्कूल, मवई कला के छात्र-छात्राओं को नशे के प्रति जागरूक किया गया। विद्यालय के सभी बच्चों को जीवन भर नशे से दूर रहने का संकल्प भी दिलाया गया।

आरवीएम पब्लिक स्कूल में “नशामुक्त समाज आंदोलन-अभियान कौशल का” के ब्लॉक प्रभारी नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान ने बच्चों को जीवन में कभी भी किसी प्रकार का नशा न करने का संकल्प दिलाया। श्री चौहान ने बच्चों से संकल्प कराया कि वे अपनी दोस्ती, अपना स्कूल, अपना परिवार, अपना प्रतिष्ठान नशामुक्त रखेंगे। साथ ही, इस आंदोलन से जुड़कर लोगों को नशे के प्रति जागरूक करेंगे।

संकल्प सभा को आरएमवी पब्लिक स्कूल के प्रबंधक एवं भाजपा एनजीओ प्रकोष्ठ के जिला संयोजक अजय सिंह ने सम्बोधित किया। उन्होंने बताया कि उनका स्कूल नशामुक्त है। अब विद्यालय के शिक्षक व बच्चे ग्रामीणों को नशे से होने वाली बर्बादी से अवगत कराएंगे।

इसके पहले पहाड़पुर में राजकीय हाईस्कूल के विद्यार्थियों को नशे की बुराइयों से परिचित कराया गया। छात्र-छात्राओं को हर प्रकार के नशों से दूर रहने की सलाह दी गई। सभी बच्चों को नागेन्द्र ने नशामुक्ति का संकल्प कराया गया।

बीकेटी में इस आंदोलन को आगे बढ़ाने में अनिल कुमार अग्रवाल (जिला प्रभारी-नशामुक्त समाज आंदोलन अभियान कौशल का) की अहम भूमिका है। इसके अलावा स्वयंसेवक अभिषेक अवस्थी सराहनीय योगदान कर रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

राम से राष्ट्र तक अपने को समर्पित करना होगा- चंपत राय

अयोध्या। कामता प्रसाद सुंदर लाल साकेत महाविद्यालय अयोध्या में चल रहे ‘युवा महोत्सव 2024’ के ...