Breaking News

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को हराया , इस खिलाड़ी ने लगाया अर्धशतक

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने आईपीएल 2023 के 60वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) को 112 रन से रौंदा। आरसीबी ने 171/5 का स्कोर खड़ा किया और राजस्थान को 10.3 ओवर में 59 रन पर समेट दिया।

इससे पहले, आरसीबी ने टॉस जीतकर बैटिंग करने उतरी आरसीबी ने अच्छी शुरुआत की। विराट कोहली और डुप्लेसी ने पहले विकेट के लिए सात ओवर में 50 रन जोड़े। हालांकि, कोहली बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उन्होंने 19 गेंदों में 18 रन बनाए। बैंगलोर ने 14वें ओवर में 100 रनों का आंकड़ा पार किया। डुप्लेसी ने 41 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया।

वे 55 रन बनाकर आउट हुए। महीपाल लोमरोर एक रन बनाकर आउट हो गए। दिनेश कार्तिक शून्य पर आउट हुए। मैक्सवेल ने 30 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। वे 54 रन पर बोल्ड हो गए। 138 के कुल स्कोर पर पांच विकेट गिरने के बाद अनुज रावत और माइकल ब्रेसवेल ने मोर्चा संभाला। दोनों ने छठे विकेट के लिए 34 रन की अटूट साझेदारी की। रावत ने 11 गेंदों में 29 और ब्रेसवेल ने 9 गेंदों में नाबाद 9 रन बनाए। आरआर के लिए केएम आसिफ और एडम जंपा ने दो-दो जबकि संदीप शर्मा ने एक विकेट लिया।

आरआर की ओर से शिमरोन हेटमायर ने सर्वाधिक 35 रन बनाए। उन्होंने 19 गेंदों की पारी में 1 चौका और 4 छक्के लगाए। राजस्थान की खस्ता हालत का अंजाम इससे लगाया जा सकता है कि उसके 8 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके। ओपनर यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर का खाता नहीं खुला।

कप्तान संजू सैसमन और देवदत्त पडिक्कल ने 4-4 जबकि एडम जंपा ने 2 और ध्रूल जुरेल ने 1 रन बनाया। जो रूट ने 10 रन का योगदान जिया। आरसीबी के लिए वेन पार्नेल ने तीन विकेट लिए। माइकल ब्रेसवेल और कर्ण शर्मा ने दो-दो विकेट झटके। मोहम्मद सिराज और ग्लैन मैक्सवे ने एक-एक शिकार किया। इस जीत के साथ आरसीबी की प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार हैं।

About News Room lko

Check Also

आईओए का बड़ा फैसला, ओलंपिक जाने वाले पहलवानों को देगा सहयोग, विनेश की मांग भी स्वीकारी

ओलंपिक जाने वाले देश के छह पहलवानों को सहायता देने पर भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ...