Breaking News

केरल में रैली के दौरान झड़प में आरएसएस कार्यकर्ता की मौत, भाजपा ने किया बंद का ऐलान

केरल के अलप्पुझा जिले में बुधवार रात को दो समूहों के बीच हुई झड़प में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई. इसके विरोध में भारतीय जनता पार्टी ने अलप्पुझा में आज सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक बंद का आह्वान किया है.

इस हिंसक झड़प में एडीपीआई के 4 और आरएसएस के 3 सदस्य घायल हुए, इस हमले में गम्भीर रूप से घायल एक और आरएसएस सदस्य का अस्पताल में इलाज चल रहा है. पुलिस ने 22 साल के नंदू उर्फ राहुल कृष्णा की हत्या के आरोप में घायल हालत में अस्पताल में भर्ती एसडीपीआई के 4 सदस्यों सहित 7 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

जानकारी के अनुसार मृतक राहुल कृष्णा जिले के वायलार तालुका के नागमकुलंगरा में आरएसएस शाखा का मुख्य शिक्षक था. पिछले सप्ताह से ही इस इलाके में एसडीपीआई के लोग उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की केरल यात्रा के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे, इस बात को लेकर एसडीपीआई और आरएसएस के बीच लगातार झगड़ा हो रहा था. बुधवार को भी एसडीपीआई ने इस मसले को लेकर प्रोटेस्ट मार्च निकाला और आरएसएसव ने भी एसडीपीआई के खिलाफ मार्च निकाला.

बताया जा रहा है कि दोनों गुटों में टकराव की आशंका के चलते पुलिस ने नागमकुलंगरा इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी. पुलिस के मुताबिक दोनों ही पक्षों की ओर से विरोध मार्च खत्म होने के बाद रात 8 बजे नागमकुलंगरा जंक्शन पर एसडीपीआई के सदस्यों की राहुल कृष्णा और उसके साथियों के साथ झड़प हो गई, जिसके बाद एसडीपीआई के लोगों ने धारदार हथियारों से राहुल कृष्णा और उसके साथियों पर हमला कर दिया, इस घटना में राहुल कृष्णा की मौत हो गयी, नंदा नाम के एक आरएसएस कार्यकर्ता का हाथ कट गया जबकि 2 और आरएसएस समर्थक जख्मी हो गए. वहीं आरएसएस के 4 लोग भी इस झड़प में घायल हो गए.

About Aditya Jaiswal

Check Also

आईआईटी मंडी ने निकाला तोड़, अब नहीं होगे ओटीपी स्कैम, जानें क्या है adapID?

भारत में आए दिन लोग ओटीपी स्कैम के शिकार हो रहे हैं। हर दिन लोगों ...