Breaking News

ग्रामीण स्तर पर खुले जाएं कृष्णा गौ आश्रय स्थल

लखनऊ। अखिल भारतीय गौरक्षा महासंघ की आज यहां प्रदेश कार्यालय उतरौला हाउस, कैसरबाग में हुई बैठक में कोविड से दिवंगत पदाधिकारियों को श्रृद्धांजलि देते हुये सभी धर्मों के लोगों को गौ हत्या करने वालों के खिलाफ अभियान चलाने की अपील की। इसके साथ ही संगठन के रिक्त पदों पर नये पदाधिकारियों की घोषणा की गयी। राष्ट्रीय अध्यक्ष कलीम भारतीय की अध्यक्षता में कार्यक्रम की शुरूआत कोविड की दूसरी लहर की चपेट में आये संगठन के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष डॉ. पवन राजपूत, प्रदेश उपाध्यक्ष लालता प्रसाद, राष्ट्रीय सचिव एवं कोषाध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह के निधन पर उन्हें श्रृद्धांजलि देने के साथ हुयी।

इस मौके पर संगठन के लिये किये गये उनके कार्यों को याद कर दो मिनट का मौन रखा रखा गया। इसके पष्चात संगठन के रिक्त विभिन्न पदों पर नये पदाधिकारियों की घोषणा की गयी। जिनमें मेरठ के मयंक त्यागी को अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश, पवन गोयल महामंत्री संगठन प्रभारी, पण्डित सौरभ शर्मा- उपाध्यक्ष प्रदेश एवं संजय कुमार सोनी प्रदेश महामंत्री, राज कुमार, जिलाध्यक्ष फर्रूखाबाद नियुक्त किये गये। इसके उपरान्त बैठक में संगठन के भावी कार्यक्रमों की रूपरेखा प्रस्तुत करते हुये

महासंघ के अध्यक्ष कलीम भारतीय ने सभी धर्मों के लोगों से अपील करते हुये कहा कि गौशाला की आड़ में गौ तस्करी तथा सरकारी धन लूटने व गौशालाओं में गौ माताओं को पर्याप्त भोजन न देने वालों के साथ-साथ गौ माताओं की हत्या करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर ऐसे लोगों को पकड़वाने में मदद करें।

बैठक में उत्तर प्रदेश गौ हत्या मुक्त राज्य बनाने का संकल्प लेते हुये प्रदेश सरकार से ग्रामीण स्तर पर जय कृष्णा गौ आश्रय स्थल खोलने की मांग की। बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष कलीम भारतीय के अलावा रजनी सक्सेना, पवन गोयल, पण्डित सौरभ शर्मा, संजय कुमार सोनी, शोएब महताब, चांद मोहित खान, रितु सोनकर, जावेद खान, कुवंर एहसान अली खान, आलोक यादव, जब्बार खान सहित कई प्रमुख लोग मौजूद थे।

About Samar Saleel

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...