Breaking News

भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन से लापता रूसी नागरिक, जांच में जुटी पुलिस

ओडिशा पुलिस शुक्रवार को भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन से एक रूसी नागरिक के लापता होने के मामले की जांच कर रही है। इसके पहले दो रूसी नागरिकों की “रहस्यमय” तरीके से मौत हो गई थी। जिसमें एक नेता भी शामिल था जो यूक्रेन में पुतिन के युद्ध नीति के खिलाफ था। गायब होने से पहले शख्स को हाथ में तख्ती लिए मदद मांगते देखा गया था और यह भी कहा था कि वह यूक्रेन में पुतिन के युद्ध के खिलाफ है।

तख्ती पर लिखा था “मैं एक रूसी शरणार्थी हूँ। मैं युद्ध और पुतिन के खिलाफ हूं। मैं बेघर हूं। कृपया मेरी मदद करें। यात्रियों ने उसे एक प्लेटफार्म पर देखा।

भुवनेश्वर के प्रभारी निरीक्षक ने टीओआई को बताया कि कुछ यात्रियों ने रेलवे स्टेशन पर रूसी व्यक्ति की तस्वीरें क्लिक कीं। हमारे पास उसकी तस्वीरें हैं और हम उसका पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। चूंकि विदेशी अंग्रेजी नहीं जानता था, बिस्वजीत ने कहा कि वह ज्यादा जानकारी नहीं जुटा सका। “मैं समझ सकता था कि वह बेघर था और उसके पास पैसे नहीं थे। मैंने उसे सलाह दी कि वह यहां भुवनेश्वर नगर निगम द्वारा चलाए जा रहे रैन बसेरों में जाए जहां उसे खाना मिल सके।

इस बीच, ओडिशा पुलिस रूसी नागरिकों की “रहस्यमय मौतों” पर आलोचना का सामना कर रही है। मामले की आगे की जांच चल रही है। रूसी सांसद और करोड़पति पावेल एंटोव 25 दिसंबर को ओडिशा के एक होटल में मृत पाए गए थे। करोड़पति अपने 65वें जन्मदिन समारोह के लिए ओडिशा के रायगढ़ा क्षेत्र में छुट्टियां मना रहे थे। पुलिस के मुताबिक एंटोव की होटल की तीसरी मंजिल से गिरकर मौत हो गई।

एक ही होटल में एक सप्ताह के भीतर रूसी सांसदों की यह दूसरी मौत थी। एंटोव की मौत उनके पार्टी सहयोगी 61 वर्षीय व्लादिमीर बुडानोव की रहस्यमय मौत के दो दिन बाद आई है, जो ओडिशा के होटल में मृत पाए गए थे।

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...