Breaking News

सचिन पायलट ने राहुल और प्रियंका गांधी से की मुलाकात, जल्द हो सकती है घर वापसी

राजस्थान में चल रहे सियासी घमासान के बीच अब नया मोड़ आ गया है। 14 अगस्त से शुरू होने जा रहे विधानसभा सत्र से पहले सचिन पायलट की घर वापसी की कोशिश तेज हो गई है। पार्टी से बगावत करने वाले सचिन पायलट ने सोमवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की। सचिन से मुलाकात करने के बाद राहुल और प्रियंका कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के घर पर पहुंचे।

कांग्रेस के लिए राहत की बात यह है कि सचिन पायलट अपनी नाराजगी भूलकर फिर से पार्टी में वापस आएंगे। वैसे भी पायलट ने स्पष्ट कर दिया था कि वह बीजेपी में शामिल नहीं होंगे और पार्टी में रहकर ही अपनी आवाज उठाएंगे। हालांकि, राजस्थान में गहलोत गुट के विधायकों ने बागी विधायकों पर एक्शन की मांग की है।

गौरतलब है कि सचिन पायलट ने अपने करीबी विधायकों के साथ पिछले माह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। बगावत के बाद ही कांग्रेस ने सचिन से उपमुख्यमंत्री-प्रदेश अध्यक्ष का पद छीन लिया था। सीएम गहलोत ने पायलट पर सरकार गिराने का भी आरोप लगाया था।

डोटासरा ने की विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात

राजस्थान में चल रहे सियासी संकट के बीच कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने आज विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के आवास पर उनसे मुलाकात की।  इस दौरान उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी और विधायक संयम लोढ़ा भी मौजूद थे।

डोटासरा ने संवाददाताओं से कहा कि विधानसभा में राजस्थान के महत्वपूर्ण मुद्दों, कोरोना महामारी और राज्य के विकास के बारे में चर्चा के लिए शांतिपूर्ण ढंग से सदन चलने जैसे मुद्दों को लेकर उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात की। इससे पहले हुई विधायक दल की बैठक में किन मुद्दों पर चर्चा की गई, इस बारे में उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायक दल में हमेशा बोलने की स्वतंत्रता रहती है और हर सदस्य अपनी बात कहने के लिए स्वतंत्र है और वो अपनी बात कहता है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

बसपा ने सपा को फिर पछाड़ने की जुगत लगाई, साइकिल की हवा निकालने के लिए नई रणनीति से घेराबंदी

लखनऊ:  बसपा ने सपा को पछाड़कर लोकसभा चुनाव में खुद को दूसरी सबसे ज्यादा सांसदों ...