Breaking News

नॉनस्टॉप हो रहे दाह संस्कार 90 दिनों में चीन में कोरोना को लेकर साइंटिस्ट का बड़ा दावा

लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील दिए जाने के बाद चीन में कोरोना के नए मामलों में एक बार फिर भारी उछाल आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजधानी बीजिंग और शंघाई जैसे बड़े शहरों के अस्पताल कोरोना मरीजों से भर चुके हैं। महामारी विज्ञानियों का अनुमान है कि अगले 90 दिनों में चीन के 60 प्रतिशत और पृथ्वी की 10 प्रतिशत आबादी के संक्रमित होने की संभावना है। मरने वालों की संख्या लाखों में होने की संभावना है।

पैसों की तंगी से निजात पाने के लिए 5 मंगलवार हनुमान जी के मंदिर में चढ़ाएं ये चीज़

महामारी विज्ञानी और स्वास्थ्य अर्थशास्त्री (epidemiologist and health economist) एरिक फेगल-डिंग (Eric Feigl-Ding) ने सोमवार को चेतावनी देते हुए ट्वीट किया कि अगले 90 दिनों में चीन की 60 प्रतिशत से अधिक और पृथ्वी की 10 प्रतिशत आबादी के संक्रमित होने की संभावना है। उन्होंने दावा किया कि कोरोना से लाखों लोगों के एक बार फिर मौत होने की संभावना है।

फीगल-डिंग ने ट्वीट कर एक अस्पताल से वीडियो शेयर किया। उन्होंने लिखा कि ये तो बस शुरुआत है। साइंटिस्ट की ओर से शेयर किए गए वीडियो में अस्पताल के वार्ड और गलियारों में लाशों के ढेर दिखाई दे रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोविड पीड़ितों के लिए बनाए गए श्मशान घाट एक बार फिर शवों से भर गए हैं, जो कोरोना महामारी के शुरुआती दिनों की याद दिलाते हैं।

हॉट फिगर देख पिघल जाता लाखों लोगों का दिल हर रात निक्की करती हैं ये काम 

फीग्ल-डिंग ने दावा किया कि सत्तारूढ़ चीनी कम्युनिस्ट पार्टी ने जिसको भी संक्रमित होने की जरूरत है, संक्रमित होने दें, जिसे मरने की जरूरत है, उसे मरने दें। महामारी विशेषज्ञ ने कहा कि वृद्धि के प्रमुख कारणों में से एक वायरस को रोकने के लिए उचित वैक्सीन का न होना है, जिससे कोरोना के साथ उसके नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को बढ़ने में मदद मिली।

महामारी विशेषज्ञ ने यह भी कहा कि बीजिंग में दाह संस्कार नॉनस्टॉप हो रहा है। अन्य विशेषज्ञों ने भी कहा है कि चीन में होने वाली मौतों को कम करके आंका जा रहा है। बीजिंग में अस्पतालों, अंतिम संस्कार स्थलों और संबंधित अंत्येष्टि इंडस्ट्री के एक सर्वेक्षण के माध्यम से मौतों में तेज वृद्धि के कारण अंतिम संस्कार सेवाओं में हाल ही में भयानक बढ़ोतरी हुई है।

18 वर्ष से अधिक आयु की लगभग 90 प्रतिशत आबादी को कोरोनावायरस चीनी टीके की दो खुराक दी गई है। लेकिन कोरोनावायरस के ओमिक्रॉन सब-वेरिएंट के खिलाफ दो शॉट पर्याप्त नहीं लगते हैं। इसके अलावा, एनपीआर रिपोर्ट के अनुसार, केवल लगभग 50 प्रतिशत वृद्ध लोगों को तीसरा शॉट मिला है।

बिगड़ते कोविड संकट के मद्देनजर चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने भी टीकाकरण में तेजी लाने और वेंटिलेटर और आवश्यक दवाओं के स्टॉक के निर्माण की घोषणा की है।

About News Room lko

Check Also

कैम्पा कोला का नया कैंपेन लॉन्च, कोका कोला और पेप्सी को मिलेगी कड़ी टक्कर

• गर्मियों में कोक और पेप्सी को टक्कर देनें को तैयार है रिलायंस का कैम्पा ...