Breaking News

एम्स में मेडिकल फार्माकोलॉजी हेतु सीएमएस छात्रा का चयन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड कैम्पस की प्रतिभाशाली छात्रा गौरी चतुर्वेदी ने मेडिकल फार्माकोलॉजी में मास्टर्स डिग्री हेतु देश के प्रतिष्ठित आल इण्डिया इन्स्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइन्सेज (एम्स), नई दिल्ली में चयनित होकर लखनऊ का नाम सारे देश में गौरवान्वित किया है। इस कोर्स हेतु देश में जनरल कैटेगरी की मात्र दो ही सीटें हैं, जिनमें से एक पर सीएमएस छात्रा गौरी का चयन हुआ है।

इस कोर्स के उपरान्त यह छात्रा बायोमेडिकल वैज्ञानिक अथवा फार्मा शोधकर्ता बनने के अपने सपने को साकार कर सकेगी। सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी व सीएमएस कानपुर रोड कैम्पस की वरिष्ठ प्रधानाचार्या डा. विनीता कामरान ने इस अभूतपूर्व सफलता पर गौरी को बधाई दी है। सीएमएस के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी ने बताया कि गौरी चतुर्वेदी ने मान्टेसरी से लेकर आईएससी तक की अपनी सम्पूर्ण शिक्षा सीएमएस से ही पूरी की है और आईएससी (कक्षा-12) की परीक्षा 96.3 प्रतिशत अंको से उत्तीर्ण की है।

सीएमएस से स्कूली शिक्षा पूरी करने के उपरान्त इन्होंने बिट्स पिलानी से बी.फार्मा का कोर्स पूरा किया। गौरी का मानना है कि कैरियर के क्षेत्र में अनन्त संभावनाएं हैं परन्तु सबसे महत्वपूर्ण है कि अपने मन-मस्तिष्क में अपने लक्ष्य को सदैव महसूस करते रहना चाहिए और पूरे मनोबल से अपने लक्ष्य को प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए।

About Samar Saleel

Check Also

राज्य सूचना आयुक्त डॉ दिलीप अग्निहोत्री ने पूर्व राज्यपाल राम नाईक को पद्म भूषण मिलने पर बधाई दी

लखनऊ। बीते 16 अप्रैल को पूर्व राज्यपाल राम नाईक (Ram Naik) ने अपने जीवन के ...