Breaking News

ब्रिटेन से आए सात लोगों की हुई पहचान, प्रशासन सतर्क

 

चंदौली। कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन ने पूरी दुनिया कां चिंता में डाल दिया है। बताया जा रहा है कि वायरस की प्रकृति पहले से अधिक घातक है। सबसे पहले ब्रिअेन में इसके मामले सामने आए और देखते ही देखते पूरा देश इसकी चपेट में आ गया। ऐसे में ब्रिटेन से लौट रहे लोग कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के नजरिए से चिंता का सबब बने हुए हैं। चंदौली में भी सात लोगों की पहचान की गई है जो ब्रिटेन से लौटे हैं।

 

कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के घातक होने की वजह से शासन ने ब्रिटेेन से लौटे लोगों को होम क्वारंटाइन कराने के अलावा उनका और उनके परिवारीजनों का आरटीपीसीआर टेस्ट कराने का निर्देश दिया है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग भी चैकन्ना हो गया है। इन लोगों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। चंदज्ञैली चंदौली में भी सात लोग ब्रिटेन से आए हैं। सभी 28 नवंबर के बाद वहां से लौटे हैं। जिले के कोरोना के नोडल अधिकारी डा. डीके सिंह ने बताया कि ब्रिटेन से लौटे लोगों में चकिया ब्लाक और पीडीडीयू नगर के तीन-तीन और सदर ब्लाक का एक व्यक्ति है। सबका नमूना जांच के लिए वाराणसी भेजा गया है। स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट है। लोगों को भी जागरूक और सतर्क रहने की आवश्यकता है। भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें और मास्क का प्रयोग करें।

रिपोर्ट – अमित कुशवाहा

About reporter

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...