Breaking News

मुंबई हाई में डूबा जहाज: रेस्क्यू ऑपरेशन में 146 लोगों को बचाया, 171 लोग अभी तक लापता

सोमवार को जब ताउते तूफान मुंबई से गुजरा था, उस वक्त एक जहाज बार्ज पी305 मुंबई हाई में फंस गया था. इस जहाज पर कुल 273 लोग सवार थे. फिलहाल ताजा जानकारी के अनुसार अब ये जहाज डूब गया है.

बताया जा रहा है कि बड़े स्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर 146 लोगों को बचा लिया गया है. हालांकि जहाज में सवार बाकी 171 लोगों को लेकर अभी तक कोई जानकारी नहीं आई है. वहीं जहाज को बचाने के लिए पहले से अलर्ट नौसेना ने पूरी कोशिश की.

बार्ज पी305 के रेस्क्यू के लिए आईएनएस कोच्चि को रवाना किया गया. लेकिन हालात बहुत प्रतिकूल थे. समुद्र में ऊंची ऊंची लहरें उठ रही थीं और तेज हवाएं चल रही थीं. इस लए रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कतें आ रही थीं. बाद में आईएनएस कोलकाता ने भी इस अभियान में हिस्सा लिया.

चक्रवाती तूफान ताऊते के दौरान कल इंडियन नेवी को कुल 4 एसओएस कॉल थे. बार्ज पी305 में कुल 273 लोग सवार थे. इसमें फंसे लोगों को बचाने के लिए आईएनएस कोची और आईएनएस कोलकाता युद्ध नौका के साथ दूसरी सपोर्ट वेसल की मदद ली जा रही है. अभी तक 146 लोगों को सुरक्षित निकाला जा सका है.

इसके अलावा आयल रिग सागर भूषण जहाज पर 101 लोग फंसे हैं. उन्हें बचाने के लिए आईएनएस तलवार रवाना हुआ है. वहीं बार्ज एसएस-3 पर 196 लोग सवार हैं. मौसम साफ होते ही एसएआर आपरेशन के लिए नौसेना के पी81 निगरानी एयरक्राफ्ट और हेलीकॉप्टर की भी मदद ली जाएगी.

About Aditya Jaiswal

Check Also

दाल बाटी बनाते समय रखें इन बातों का ध्यान, खाकर हर कोई चाटता रह जाएगा उंगलियां

जब भी राजस्थान का नाम जहन में आता है तो वहां के कल्चर, रहन-सहन, खान ...