Breaking News

धूमधाम से निकली शिव बारात, जमकर झूमे शिवभक्त

रायबरेली। महाशिवरात्रि पर जब पूरे मतौली गांव में भोलेनाथ अपनी बारात लेकर निकले तो हर श्रद्धालु उत्साहित नजर आया। शिव पार्वती और उनके गणों की मोहक छवि देख कई निहाल तो कई श्रद्धालु भावुक हो गए। शिव बरात का यह खूबसूरत नजारा देख हर कोई भोले भंडारी का दीवाना हो गया।

भारतीय रेलवे की नई उड़ान: विश्व स्तरीय सुविधाओं से परिपूर्ण वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन

भदोखर थाना क्षेत्र के पूरे मतौली गांव में ओंकारेश्वर मंदिर से भगवान शंकर की बारात बड़े ही धूमधाम व गाजे बाजे के साथ निकाली गई।भोलेनाथ की बरात देखने के लिए भारी संख्या में बच्चे-बजुर्ग, महिलाएं और पुरुष उमड़ पड़े।

धूमधाम से निकली शिव बारात

फूलों से सजे आकर्षक रथ पर बाबा भोलेनाथ संग माता पार्वती की जोड़ी देखते ही बन रही थी। गले में नागराज, हाथ में त्रिशूल, माथे पर चांद, शरीर पर भस्म अद्भुत छटा बिखेर रहा था। साथ मे हनुमानजी, गणेशजी और भूत पिशाच सब बाराती बनकर नाचते गाते चल रहे थे।

भोले की मस्ती में मस्त शिव भक्तों ने भी डीजे के भक्ति गीतों पर जमकर धमाल मचाया। वहीं बारात में हुए शंखनाद से पूरा गांव गूंज उठा। शिव बारात ओंकारेश्वर मंदिर से चलकर कस्बे के विभिन्न मार्गो से होते हुए वापस शिव मंदिर पहुंची जहां पर शिव भक्तों ने बारात का विधि विधान से पूजन अर्चन कर स्वागत किया।

कृषि उत्पादन में विशेषताओं को विकसित कराने में सहयोग दें विश्वविद्यालय- राज्यपाल

इस दौरान भदोखर थानाध्यक्ष राजेश सिंह के नेतृत्व में सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए थे। मेला आयोजक संतदीन मिश्रा ने कार्यक्रम को सफल बनाने वाले लोगों का आभार प्रकट किया।

मेले में लोगों ने जमकर की खरीददारी
ओंकारेश्वर मंदिर स्थल पर लगे  मेले में लोगों ने परिवार सहित पहुंच जमकर खरीदारी की। दुकानदारों ने खेल खिलौनों, चाट बताशे आदि की दुकानें लगा रखी थी। मेले में महिलाओं व बालिकाओं ने चाट बताशों का आनंद लिया वहीं नन्हे मुन्ने बच्चों ने खेल खिलौने खरीदे। सारा दिन मेला स्थल में लोगों की भारी भीड़ आती जाती रही।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...