Breaking News

सिडबी को एडीएफआईएपी पुरस्कार 2023 से सम्मानित किया गया

भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक (सिडबी) ने अल्माटी, कजाकिस्तान में 46वीं एडीएफआईएपी (ADFIAP) वार्षिक बैठक में दो पुरस्कार प्राप्त किए। वार्षिक एडीएफआईएपी पुरस्कार सदस्य संस्थानों को सम्मानित करते हैं जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में विकास के लिये उल्लेखनीय योगदान दिया है।

SIDBI conferred with ADFIAP Awards 2023

यह प्रतिष्ठित पुरस्कार उन परियोजनाओं को स्वीकार करता हैं जिन्होंने पर्यावरण, छोटे और मध्यम उद्यमों, इंफ्रास्ट्रक्चर, प्रौद्योगिकी, व्यापार, स्थानीय अर्थव्यवस्था, कॉर्पोरेट प्रशासन और कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी को सकारात्मक रूप से प्रभावित किया है।

SIDBI conferred with ADFIAP Awards 2023

एसोसिएशन के उत्कृष्ट विकास परियोजना पुरस्कारों के तहत, सिडबी को दो श्रेणियों में सम्मानित किया गया। सिडबी (Sidbi) के क्लस्टर विकास कार्यक्रम के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट अवार्ड दिया गया।

👉पहलवानों को खुला समर्थन दे रही खाप महापंचायत, राष्ट्रपति से मिलेंगे किसान नेता

सिडबी ने कठिन एमएसएमई बुनियादी ढांचे को बनाने और अपग्रेड करने के लिए राज्य सरकारों को कम लागत वाली निधि प्रदान करने के लिए क्लस्टर विकास कोष (एससीडीएफ) शुरू किया। उक्त निधि का उद्देश्य समग्र प्रकृति का है, जिसमें एमएसएमई क्लस्टर विकास के लगभग सभी खंड शामिल हैं।

SIDBI conferred with ADFIAP Awards 2023

महिला उद्यमिता-आजीविका संवर्धन और विकास के लिए ट्रेड डेवलपमेंट अवार्ड दिया गया। सुदत्त मंडल, डीएमडी (Sidbi) के साथ संजय जैन, सीजीएम (सिडबी) ने पुरस्कारों को स्वीकार किया।

About Samar Saleel

Check Also

रेल बजट में 50 फीसदी हिस्सा नई ट्रेनों की बजाय यात्रियों की सुरक्षा पर होगा खर्च, आएगा कवच 4.0

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को संसद में आम बजट 2024 पेश कर ...