Breaking News

सौरव गांगुली का बड़ा दावा, कहा वर्ल्ड कप जीतने से ज्यादा कठिन इस ट्रॉफी को जीतना

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के अध्यक्ष रहे सौरव गांगुली ने कहा कि सभी प्रारूपों में भारतीय टीम के कप्तान के रूप में विराट कोहली की जगह लेने के लिए रोहित शर्मा सबसे अच्छा विकल्प थे।

👉19 साल की लड़की से बर्बरता की हदें पार, हत्या से पहले बदमाशों ने पेचकस से निकाली आंखें

सौरव गांगुली का दावा : वर्ल्ड कप जीतने से ज्यादा कठिन इस ट्रॉफी को जीतना

हाल ही में, लंदन के द ओवल में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों भारत को मिली करारी हार के बाद रोहित को फैंस के गुस्से का सामना करना पड़ा था। गांगुली ने ये भी कहा है कि आईपीएल जीतना वर्ल्ड कप जीतने से ज्यादा कठिन है।

सौरव गांगुली ने आज तक पर कहा, चयनकर्ताओं को विराट के जाने के बाद एक कप्तान की जरूरत थी और रोहित उस समय सर्वश्रेष्ठ थे। उन्होंने 5 आईपीएल ट्राफियां जीती थीं और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अच्छा प्रदर्शन किया था, उसने एशिया कप जीता था। वह सबसे अच्छा विकल्प थे।

👉गुजरात में चक्रवात बिपरजॉय टकराने की आशंका, NDRF की टीम तैनात

भारत टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी खेला, लेकिन हम हार गए। दो साल पहले भी हम डब्ल्यूटीसी फाइनल हार गए थे। हम टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच गए। इसलिए, चयनकर्ताओं ने उस व्यक्ति को चुना जो इस काम के लिए सबसे अच्छा था।

भारतीय टीम का आईसीसी ट्रॉफी जीतने का सपना 10 साल बाद भी अधूरा रह गया। भारत को WTC फाइनल में 209 रनों की करारी हार मिली। बावजूद इसके सौरव गांगुली ने माना कि रोहित अभी भी उच्चतम स्तर पर भारत का नेतृत्व करने का सबसे अच्छा विकल्प है। उन्होंने कहा कि पांच आईपीएल खिताब जीतने की वजह से रोहित के पास अभी भी एक सफल कप्तान बनने के सारे गुण हैं।

About News Room lko

Check Also

स्पेस एजुकेशन हब बनाने के प्रयास

लखनऊ। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की अध्यक्षता में राजभवन पर अंतरिक्ष विज्ञान शिक्षा संवर्द्धन कार्यक्रम ‘आविष्कार‘ ...