सपा नेताओं ने रेप पीड़िता के परिवारों से मिलकर दिया उन्हें हर सम्भव मदद का भरोसा

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर आज समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमण्डल ने वाराणसी, भदोही और बलरामपुर में रेप पीड़िताओं के परिवारीजनों से मिलकर घटना की जानकारी ली और उन्हें सांत्वना दी। पीड़ित परिवारों ने मांग की कि दोषी व्यक्तियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। समाजवादी पार्टी ने उनके लिए न्याय की लड़ाई में पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।

वाराणसी के बीएचयू अस्पताल में भर्ती बालिका के परिवार से आज श्रीमती शालिनी यादव पूर्व प्रत्याशी लोकसभा क्षेत्र वाराणसी के साथ मनोज राय ‘धूपचण्डी‘ पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री, आनन्द मोहन यादव ‘गुड्डू‘ पूर्व प्रत्याशी, सुजीत यादव जिलाध्यक्ष समाजवादी पार्टी वाराणसी, विष्णु शर्मा महानगर अध्यक्ष समाजवादी पार्टी वाराणसी तथा कामेश्वर दीक्षित जिलाध्यक्ष समाजवादी युवजन सभा वाराणसी ने मुलाकात की।

सपा नेत्री शालिनी यादव एवं मनोज राय ‘धूपचण्डी‘ ने बताया कि 9 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना से परिवार बहुत आहत है। बच्ची का पिता दुबई में नौकरी करता है। यहां मां, भाई और रिश्तेदार देखभाल कर रहे हैं। इस मुस्लिम परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नही है। शासन-प्रशासन ने कोई मदद नहीं की है। बीएचयू अस्पताल में अभी बच्ची का इलाज चल रहा है। जनपद बलरामपुर के ग्राम पंचायत मझौली ब्लाक गैसड़ी तहसील तुलसीपुर में गैंगरेप पीड़िता के शोकग्रस्त परिवार से आज पूर्व मंत्री विनोद कुमार सिंह उर्फ पण्डित सिंह एवं पूर्व मंत्री एस.पी. यादव के साथजगराम पासवान, अब्दुल मसूद (पूर्व विधायकगण), आनन्द स्वरूप ‘पप्पू‘ जिलाध्यक्ष गोण्डा, रामनिवास मौर्य जिलाध्यक्ष बलरामपुर तथा दद्दन भाई प्रमुख ने मुलाकात की और संतप्त परिवार को सांत्वना दी।

Loading...

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की ओर से विनोद कुमार सिंह उर्फ पण्डित सिंह ने पीड़िता के परिवार को एक लाख रूपए की नगद आर्थिक मदद भी दी। पीड़िता के परिवार वालों ने बताया कि पीड़िता को समाजवादी सरकार में लैपटाप भी मिला था। सभी लोग अखिलेश जी के कृतज्ञ हैं। जनपद भदोही के थाना गोपीगंज के अंतर्गत ग्राम तिवारीपुर में दलित नाबालिग बेटी के साथ गैंगरेप के बाद 01 अक्टूबर 2020 को हत्या की जानकारी एवं घटनाक्रम के सम्बंध में आज समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमण्डल ने पीड़िता के परिवारीजनों से मुलाकात की और उन्हें न्याय दिलाने का आश्वासन दिया।

भदोही के जिलाध्यक्ष बालविद्या विकास यादव के साथ जाहिद बेग एवं राम किशोर बिन्द (पूर्व विधायकगण) मोहम्मद आरिफ सिद्दीकी पूर्व जिलाध्यक्ष, प्रमोद चन्द्र मौर्य तथा आशुतोष सिन्हा भी प्रतिनिधिमण्डल में शामिल थे। पूर्व विधायक जाहिद बेग ने बताया कि पीड़िता का परिवार गरीब है। दलित समाज की बेटी की हत्या से सभी दुःखी है। उनकी आवास की समस्या भी है। समाजवादी नेताओं ने पीड़िता के परिवार को भरोसा दिलाया कि पार्टी उनके साथ है। उनको अपने को अकेला नहीं समझना चाहिए।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

डिजिटल लाइब्रेरी की सौगात

रिपोर्ट-डॉ. दिलीप अग्निहोत्री प्रधानमंत्री बनने के बाद ही नरेंद्र मोदी ने डिजिटल भारत अभियान शुरू ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *