Breaking News

आध्यात्मिक शिक्षा से बच्चों में बुद्धिमत्ता व ज्ञान का विकास होता है- डा जगदीश गांधी

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, यूनाइटेड वर्ल्ड कैम्पस द्वारा ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ का भव्य आयोजन आज सीएमएस गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) ऑडिटोरियम में उल्लास व उमंग से सराबोर वातावरण में सम्पन्न हुआ। सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी ने ज्ञान का दीप प्रज्वलित कर समारोह का विधिवत् शुभारम्भ किया।

👉 अतीक अहमद के बदले तेवर, जेल के अंदर पहनने होंगे कैदियों के कपड़े, करना पड़ेगा काम

इस अवसर पर अपने संबोधन में डा गांधी ने कहा कि यदि हम बालक को प्रारम्भ से ही आध्यात्मिक ज्ञान देंगे तो स्वतः ही उनमें मानवीय गुण उत्पन्न होंगे जिससे उसकी बुद्धिमत्ता व ज्ञान में वृद्धि होगी। उन्होंने कहा कि बालक में सद्विचार के बीज बोने के उपरान्त उन्हें प्रेम व स्नेह से सींचकर अपने विचारों को अभिव्यक्त करना भी सिखाना चाहिए।

सिटी मोन्टेसरी स्कूल, यूनाइटेड वर्ल्ड कैम्पस

इस अवसर पर विद्यालय के छात्रों ने स्कूल प्रार्थना, सर्व-धर्म प्रार्थना, विश्व एकता प्रार्थना, स्वागत नृत्य, मेलोडीज इन राइम्स, समूह गान, दादा-दादी सांग, कव्वाली, भांगड़ा आदि विभिन्न प्रस्तुतियों से अभिभावकों को गद्गद् कर दिया एवं ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ के माध्यम से स्कूली प्रक्रिया में अभिभावकों को साझीदार बनाने के सीएमएस के प्रयास को सफल बना दिया।

👉केंद्र सरकार में 9.79 लाख पद खाली, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

इस भव्य समारोह में वार्षिक परीक्षा में टॉप करने वाले, राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगी परीक्षाओं में विद्यालय का गौरव बढ़ाने वाले एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों व खेलकूद में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभाशाली छात्रों को सम्मानित किया गया।

👉यूपी में एक बार फिर बदल रहा मौसम, कल बारिश के आसार

सीएमएस यूनाइटेड वर्ल्ड कैम्पस की प्रधानाचार्या कनिका कपूर ने अभिभावकों को धन्यवाद देते हुए कहा कि अभिभावकों का अपार सहयोग हमें मिलता है, इसी कारण हम बच्चों को सफलता की बुलन्दी पर पहुंचाने में सफल हुए हैं।

About Samar Saleel

Check Also

वृन्दावन विहार के सैंकड़ों परिवारों को घर में भरे सीवर के गंदे पानी से मिली राहत

• पूर्वी विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी ओपी श्रीवास्तव की पहल पर नगर निगम ने की ...