Breaking News

तीर्थस्थलों का विकास करने के लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध

सीतापुर/नैमिष। सीतापुर के नैमिषारण्य तीर्थ में 88000 श्रीमद्भागवत भागवत पारायण के प्रथम सत्र में भाग लेने प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और कैबिनेट कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही पहुंचे। व्यासपीठाधीश अनिल कुमार शास्त्री के सानिध्य में आयोजित कार्यक्रम का दीप प्रज्ज्वलन के पश्चात डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा एवं कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने कथा पंडाल में मौजूद श्रद्धालुओं को संबोधित किया। डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि नैमिषारण्य तीर्थ में आकर अपने आप को धन्य समझ रहा हूं, मौजूदा सरकार प्रदेश के सभी तीर्थों के समुचित विकास को तत्पर है। नैमिष की चौरासी कोसीय परिक्रमा का प्रांतीय करण हमारी सरकार ने ही किया है।

कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने अयोध्या का दीपोत्सव, बरसाना की होली मनाकर सरकार ने यह स्पष्ट किया है कि प्रदेश में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देना हमारी प्राथमिकता है। नैमिषारण्य, अयोध्या, मथुरा चित्रकूट का विकास हमारी प्राथमिकता में है। प्रदेश सरकार ने नैमिष की चौरासी कोसीय परिक्रमा का प्रान्तीयकरण किया है। नैमिष विकास परिषद के निर्माण से तीर्थ के विकास को गति मिलेगी। इससे यहां के मंदिरों, तीर्थों का जीर्णोद्धार सड़कों, सीवरेज सिस्टम का निर्माण होगा। लॉ एन्ड आर्डर के विषय में पत्रकारों से बातचीत में दिनेश शर्मा ने कहा कि योगी सरकार के रहते लॉ एन्ड ऑर्डर खराब नहीं हो सकता। शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ मीटिंग के बारे में उन्होंने बताया कि इस बार की बोर्ड परीक्षा सुचितापूर्ण एवं नकलविहीन सम्पन्न कराने के लिए पूरी तैयारी की गयी हैं।

परीक्षा कक्ष में कैमरों के साथ वॉइस रिकॉर्डर भी लगाए जाएंगे। राम मंदिर के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि कोर्ट का जो भी फैसला होगा वो मान्य होगा। नैमिषारण्य तीर्थ में आकर शांति का अनुभव कर रहा हूं, धन्य समझ रहा हूं, मौजूदा सरकार प्रदेश के सभी तीर्थों के समुचित विकास को तत्पर है, नैमिष की चैरासी कोसीय परिक्रमा का प्रांतीय करण हमारी सरकार ने ही किया है। इस प्रकार के धार्मिक आयोजनों से तीर्थ के विकास को गति मिलती है। उन्होंने कथा आयोजक अनिल शास्त्री जी को धन्यवाद ज्ञापित किया।

About Samar Saleel

Check Also

अयोध्या और काशी ने लक्ष्य पा लिया है, अब ब्रज की बारी है- योगी

• मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष, फतेहपुर सीकरी के सांसद ...