Breaking News

कंगारुओं की बड़ी जीत, स्टीव स्मिथ ने दिया शेन वार्न ट्रिब्यूट

मलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका हरा दिया। कंगारुओं ने मैच पारी और 182 रन से जीत लिया। इस जीत के साथ इस सीरीज में मेजबान टीम ने 2-0 की बढ़त बना ली है। यह टेस्ट मैच दिवंगत शेन वॉर्न को समर्पित किया गया। उनकी महानता को याद किया गया।

यूक्रेन के शहरों में बज रहे सायरन रूस ने दागी मिसाइलें, कई शहरों में काटी गई बिजली

महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न की कभी नकल करने वाले प्लेयर ने अपने अंदाज में उन्हें ट्रिब्यूट दिया। स्टीव स्मिथ जो कभी लेग स्पिनर बनना चाहते थे आज दुनिया के धाकड़ बैटर हैं। स्मिथ ने अफ्रीका के आखिरी बल्लेबाज को लेग स्पिन पर बोल्ड किया। खेल खत्म करने वाला एक लेगस्पिनर रहा जिसकी गेंद को देश शेन वॉर्न की याद आ गई।

स्मिथ ने गेंद को ऊपर फेंका, गेंद लेग के बाहर लैंड करता है और एनगिडी को चकमा देते हुए ऑफ-स्टंप को ले उड़ती है। इस गेंद को देखतर शायद वार्न को भी गर्व होता। बता दें कि शेन वॉर्न का इसी साल 4 मार्च को थाईलैंड में निधन हुआ था। 52 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहने वाले वॉर्न को होटल के रूम में ही दिल का दौरा पड़ा था।

कंगारु गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए साउथ अफ्रीका को पहली पारी में 189 रन पर समेट दिया। इसके बाद उसने अपनी पहली पारी में 8 विकेट पर 579 रन का बड़ा स्कोर बनाया। साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी में 204 रन पर ही सिमट गई। ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लायन ने 58 रन देकर तीन और तेज गेंदबाज स्कॉट बॉलेंड ने 49 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए।

मैच जीतने के बाद मिशेल स्टार्क ने कहा कि हमने जो किया है उस हमें गर्व है। बीते 24 महीने हमारे लिए बहुत अच्छे रहे हैं। ग्रीन की चोट मुझसे थोड़ी ज्यादा गंभीर है। लेकिन वह और तेज गेंदबाज बनकर लौटेंगे। टीम की जीत में योगदान देकर अच्छा लग रहा है। मुझे लगता है कि मैं कुछ दिन मैदान से दूर रहूंगा लेकिन फिट होकर लौटूंगा।

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...