Breaking News

तनाव मुक्त एवं स्वास्थ्य लाभ सप्ताह”मनाया

बहराइच ।  जिला कारागार के महिला सेल में आर्ट आफ लिविंग की ओर से आयोजित “तनाव मुक्त एवं स्वास्थ्य लाभ सप्ताह” सम्पन्न हुआ।आर्ट ऑफ लिविंग की योग प्रशिक्षक श्रीमती शीलम जायसवाल ने बताया कि जिला कारागार की महिला बंदियों को तनाव से निजात दिलाने व स्वस्थ बनाए रखने के लिये पांच दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया था।
शिविर में रवी शंकर के बंगलौर स्थित आर्ट ऑफ लिविंग इंटरनेशनल सेंटर से प्रशिक्षित शिक्षकों द्वारा महिला बंदियों को योग के टिप्स दिए गये। शिविर में सुदर्शन क्रिया के द्वारा तनाव से मुक्ति व स्वस्थ बने रहने का प्रशिक्षण दिया गया। जायसवाल ने बताया कि पूरे देश में आर्ट आफ लिविंग ने कैदियों को योग प्रशिक्षण का अभियान चला रखा है।
बहराइच जिला कारागार में आर्ट आफ लिविंग का यह दूसरा योग शिविर था। शीलम जायसवाल ने बताया कि आने वाले दिनों में जेल में निरुद्ध कैदियों को  नियमित योग का प्रशिक्षण दिया जाएगा। जिससे कैदियों का स्वास्थ्य तो अच्छा रहेगा ही कैदियों में अपराध से मुक्ति पाने की भावना का भी संचार होगा।
शिविर में तमाम महिला बंदियों ने अपने अनुभवों को शेयर करते हुए योग से तमाम बीमारियों से छुटकारा पाने की बात कही।  शिविर में योग प्रशिक्षक शीलम जायसवाल के साथ रूचि शर्मा ने भी सहयोग किया।

About Samar Saleel

Check Also

माफिया अतीक का शूटर बल्ली पंडित गिरफ्तार, भारी मात्रा में बम के साथ पकड़ा गया

खुल्दाबाद में माफिया अतीक अहमद के शूटर बल्ली पंडित उर्फ सुधांशु त्रिवेदी ने बालू ठेकेदार ...