Breaking News

‘विकसित राष्ट्र बनने के लिए बीजेपी की मजबूत वापसी जरूरी’, पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को दिया जीत का मंत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अगले पांच साल देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। देश को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए इस दौरान बहुत काम करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि इसके लिए भाजपा की मजबूती के साथ केंद्र में वापसी आवश्यक है। उनके पास देश को मजबूत करने का लक्ष्य है। यदि वे अपने घर की चिंता करने लगते तो आज देश के करोड़ों गरीबों का घर न बना पाते। तीसरे कार्यकाल में वे देश को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बनाने की बात करते हैं, लेकिन विपक्षी दल देश को विकसित राष्ट्र बनाने का वादा भी करने की हिम्मत नहीं दिखा पाते।

दिल्ली के भारत मण्डपम में 18 फरवरी को बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने वो काम किए हैं, जिसकी प्रतीक्षा कई सदियों और वर्षों से की जा रही थी। राम मंदिर का निर्माण 500 वर्षों की प्रतीक्षा के बाद आज सम्भव हुआ है। अनुच्छेद 370 के विवादित अंशों की समाप्ति और करतारपुर साहिब के रास्ते खुलवाना ऐसे ही कार्य हैं। लेकिन विपक्ष के पास इतने बड़े कार्य करने की ही नहीं, वादा करने की भी हिम्मत नहीं है।

अपने करीब 65 मिनट के भाषण में उन्होंने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह सेनाओं को अपमानित करने का कोई अवसर नहीं छोड़ती। वह देश को कमजोर करने में जुटी है। उसके पास देश को आगे ले जाने का विजन नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में भी कुछ लोग उन पर व्यक्तिगत हमले करने के पक्ष में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि उन पर हमले करना और झूठे आरोप लगाना कुछ लोगों की आदत बन गई है।

वहीं, भाजपा के पास विकसित राष्ट्र का मास्टर प्लान तैयार है। केंद्र सरकार आने वाले समय में ओलम्पिक कराने, देश को हरित ऊर्जा और सौर ऊर्जा का बढ़ावा देने, खाद्य तेलों, दालों के मामले में आत्मनिर्भर बनाने की योजना है। उन्होंने कहा कि देश के किसानों की आर्थिक तरक्की के लिए गांवों में नए तालाब बनाये जा रहे हैं। सोलर रूफ टॉप अभियान से भी किसानों को आर्थिक रूप से समृद्ध होने में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि जिन्हें आज तक किसी ने नहीं सोचा, उन्होंने उनके लिए योजनाएं बनाईं। विश्वकर्मा योजना के अंतर्गत इसी सोच के साथ कमजोर-पिछड़ों और महिलाओं के लिए काम किया गया। 18 वर्ष के हो चुके युवा 18वीं लोकसभा के लिए पहली बार मतदान करेंगे। सत्ता में रहने के बाद भी जनता के लिए लगातार काम करते हैं। यही बात भाजपा को अन्य राजनीतिक दलों से अलग बनाती है।

विदेशी भी BJP की वापसी पर आश्वस्त
मोदी ने कहा कि उनके विषय में केंद्र में सरकार चलाने और विदेश नीति का अनुभव न होने की बातें उठाई जाती हैं, लेकिन जिस तरह पश्चिमी और अरब देशों में भारत की शक्ति बढ़ी है, उससे सब तय हो गया है। उन्होंने कहा कि अब भी उनके पास जुलाई-अगस्त में विदेश जाने के कार्यक्रम के आमंत्रण पत्र पड़े हुए हैं। यह दिखाता है कि विदेशी देशों की सरकारों को भाजपा की केंद्र सरकार में वापसी का भरोसा है।

About News Desk (P)

Check Also

हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, सियाचिन के पास PoK में कर रहा सड़क निर्माण; सैटेलाइट तस्वीरों में खुलासा

नई दिल्ली: चीन ने सियाचिन के नजदीक अवैध रूप से अधिग्रहित कश्मीर में सड़क का ...