Breaking News

ज़रूर मुस्कुराइये क्योंकि आप लखनऊ में हैं….!! लेकिन ज़रा ठहरिए!! आपका ध्यान किधर है? सारे गड्ढे इधर हैं

लखनऊ। यदि आप कुर्सी रोड पहाड़पुर चौराहे से सहारा स्टेट की तरफ जा रहे हैं, तो जरा संभल कर जाइए क्योंकि यहाँ की रोड आपको मुस्कुराने नही देगी बल्कि सीधा अस्पताल पहुचा देगी।आपको बता दे जानकीपुरम सहारा स्टेट से पहाड़पुर जाने वाली रोड में इतने बड़े बड़े गड्ढे है जिससे दुर्घटना होने में तनिक भी देरी नही लगेगी।

ज़रूर मुस्कुराइये क्योंकि आप लखनऊ में हैं….!! लेकिन ज़रा ठहरिए!! आपका ध्यान किधर है? सारे गड्ढे इधर है

राजधानी लखनऊ की धूल फाकती हुई ये गड्ढा युक्त सड़क लगभग (डेढ़ वर्षों) से 10 हजार लोगो के लिए मुसीबत बनी हुई है आय दिन इस गड्ढे में फिसलकर लोग चोटिल हो रहे।
स्थानीय लोगों की ओर से कई बार रोड निर्माण की मांग की गई, लेकिन नतीजा जस का तस ही रहा। इस समय आलम यह है कि 900 मीटर की दूरी में डिवाइडर के दोनों तरफ इतने गड्ढे है कि बतीसी टूटने में जरा भी समय नही लगेगा।

जनसमस्या के लिए आगे बढ़े समाज सेवी विवेक शर्मा

सालों बीतने के बाद जब विभाग ने कोई कार्यवाही नही की तो 2 जुलाई को स्थानीय निवासी व लखनऊ जनकल्याण महासमिति उपाध्यक्ष विवेक शर्मा द्वारा एक जनहित याचिका मुख्यमंत्री जनसुनवाई पोर्टल पर प्रेषित की गई। इसके बाद नगर आयुक्त ने उपरोक्त मामले का संज्ञान लिया तथा ज़ोन3 के अधिकारियों को निर्देशित किया। मुख्यमंत्री जनसुनवाई पर शिकायत होते ही सारे अधिकारी नींद से जागे और आनन फानन में गड्डायुक्त सड़क को गड्डामुक्त किए जाने हेतु मलबा डलवाने का काम शुरू करवा दिया।

नगर निगम के अधिशासी अभियंता अतुल मिश्रा ने जानकारी देते हुए कहा कि उक्त मामले में मुख्यमंत्री जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत हुई थी, जिसके बाद मौके पर जाकर देखा गया तो स्थिति सही नही थी। अधिशासी अभियंता अतुल मिश्रा ने कहा कि हमारे पास अभी फंड नही है। जब तक के लिए वैकल्पिक ब्यवस्था के तहत, जो भी रोड में गड्ढे हैं, उनको मलबे से पैचिंग कर रहे हैं। काम सोमवार से ही शुरू हो गया है, आगे फंड आने पर रोड का नवीनीकरण किया जाएगा।

About reporter

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...