सुशील मोदी दिल्ली तलब, जा सकती है उप मुख्यमंत्री पद की कुर्सी

विधान सभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से बिहार में सियासी हलचल तेज है। सुशील मोदी की बिहार डिप्टी सीएम के पद से छुट्टी हो सकती है। सुशील मोदी को दिल्ली तलब किया गया है। ख़बरें आ रही है कि सुशील मोदी की जगह बीजेपी कामेश्वर चौपाल को बिहार का उप मुख्यमंत्री बना सकती है।

सूत्रों के हवाले से खबर है कि बिहार में नई सरकार के गठन पर चर्चा के लिए बीजेपी आलाकमान ने राज्य के उपमुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी को दिल्ली तलब किया है।

इस बीच नीतीश कुमार की अगुवाई में एनडीए सरकार के गठन को लेकर कल पटना में नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक बुलाई गई है, लेकिन इससे पहले बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी। पार्टी विधायक दल की बैठक में नेता का चुनाव होगा।

बीजेपी आलाकमान की ओर से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 15 नवंबर को पटना में होने वाली पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में मौजूद रहेंगे और बीजेपी विधायक दल के नेता का चुनाव कराएंगे। बीजेपी विधायक दल के नेता का चुनाव होने से यह तय हो जाएगा कि बिहार में डिप्टी सीएम कौन और किसको बनाया जाए। बीजेपी विधायक दल का नेता ही डिप्टी सीएम बनेगा।

Loading...

इन सबके बीच खबरें आ रही है कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की पहली ईंट रखने वाले कामेश्वर चौपाल को बिहार का उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। खुद को लेकर जारी अटकलों पर चौपाल ने कहा कि मैं पार्टी का कार्यकर्ता हूं, पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी वो मुझे स्वीकार है। राम मंदिर ट्रस्ट के दलित सेवक और बीजेपी के वरिष्ठ नेता कामेश्वर चौपाल पटना पहुंच चुके हैं। बिहार में नई सरकार में कोई पद मिलने के सवाल पर कामेश्वर चौपाल ने कहा कि वह पार्टी का सेवक हैं और जो पार्टी कहेगी करेंगे।

बीजेपी को अधिक सीटे आने और मुख्यमंत्री बीजेपी के होने के सवाल पर कामेश्वर चौपाल ने कहा कि इस मसले पर मंथन हो चुका है और बिहार के सीएम नीतीश कुमार ही होंगे। बिहार चुनाव परिणाम पर कामेश्वर चौपाल ने कहा कि एनडीए के नेता बैठेगें जो भी निर्णय होगा वो सबको मान्य होगा।

गौरतलब है कि इस बार बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए को 125 सीटों पर जीत हासिल हुई है। इसमें बीजेपी 74 सीटों के साथ सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है। जबकि जेडीयू 43, हम-4 और वीआईपी 4 सीट जीतने में सफल हो पाए हैं।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं लिखित होंगी, नहीं होंगे ऑनलाइन एग्जाम

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने  बोर्ड परीक्षा 2021 के पैटर्न के बारे में  ट्विटर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *