Breaking News

नवविाहिता की संदिग्ध मौत, मारपीट के बाद आग लगाने का आरोप

औरैया। जनपद के फफूंद इलाके में दहेज लोभियों ने एक नवविवाहिता से मारपीट करने बाद कैरोसिन डालकर उसे आग के हवाले कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गयी, मृतका के पिता ने दहेज हत्या में मुकदमा दर्ज कराया।

जानकारी के मुताबिक जनपद हमीरपुर के गांव नहदौरा निवासी मृतका के पिता ओमकार सिंह ने थाने में दी तहरीर में बताया कि उसने अपनी पुत्री विमलेश कुमारी की शादी फफूंद थाना क्षेत्र के ग्राम अमेला निवासी राम स्वरूप के पुत्र मुलायम सिंह के साथ 17 मई 2019 को यथा सम्भव दानदहेज देकर की थी।

शादी के बाद से ही ससुरालीजन आये दिन अतिरिक्त दहेज में एक सोने की चेन व मोटरसाइकिल की मांग को लेकर उसकी पुत्री को शारीरीक व मानसिक उत्पीड़न करते थे। अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी न होने पर सोमवार की शाम को पति मुलायम सिह, जिठानी सीमा देवी पत्नी नरेंद्र व जेठ राकेश ने पहले उसकी पुत्री की मारपीट की बाद में कैरोशिन डाल कर आग लगा दी, जिससे वह पूरी तरह से जल गई।

पुत्री की चीख पुकार की आवाज सुनकर गांव के लोगो ने आग बुझाई व अस्पताल में लेकर गये जहां से चिकित्सकों ने उसकी गम्भीर हालत को देखते हुये सैफई अस्पताल के लिए रिफर कर दिया। जहां पहुंचते ही चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सैफई में ही पुलिस ने मंगलवार को शव का पंचानामा भरकर पोस्टमार्टम कराया। शाम को फफूंद थाने मृतका के पिता ओमकार सिंह ने ससुरालीजनों के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

अविवि ने रामनवमी के दिन तुलसी उद्यान में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया

• 200 से अधिक श्रद्धालुओं का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरित की गई अयोध्या। ...