Breaking News

Muzaffarpur SSP विवेक कुमार के 4 ठिकानों पर एसवीयू की छापेमारी

बिहार के Muzaffarpur SSP विवेक कुमार आय से अधिक संपत्ति के मामले को लेकर अब तक उनके 4 ठिकानों पर छापेमारी की जा चुकी है। एसवीयू (Special Victims Unit) की छापेमारी लगातार जारी है। वह आय से अधिक संपत्ति की कार्रवाई मामले में फंसे हैं। एसवीयू की कार्रवाई में कई अहम सबूत मिले हैं, जिसमें उनका लैपटाप भी मिला है। जिसमें कई अहम राज छुपे हैं। इसके साथ ही उनके ससुराल के लोग भी जांच के दायरे में आ गए हैं।

Muzaffarpur SSP के पास आय से अधिक संपत्ति

एसएसपी विवेक कुमार के पास आय से अधिक संपत्ति है। यही नहीं अब तक लगभग 20 घंटे चली छापेमारी में एसएसपी के आवास से 6.25 लाख नकद, 5.5 लाख के गहने और संपत्ति से जुड़े पेपर के अलावा 45 हजार रुपए के पुराने नोट जब्त किये गये हैं।

पत्नी रिश्तेदार और अन्य के नाम संपत्ति के राजफाश

एसएसपी के यूपी में मुजफ्फरनगर स्थित ससुराल में मोटी रकम (करीब 2 करोड़) के एफडी के 100 कागजात के साथ संदिग्ध कैश ट्रांसजैक्शन व लेन-देन से जुड़े कागजात मिले हैं। इनमें 21 लाख की एक एफडी एसएसपी की पत्नी के नाम है। सूत्रों के अनुसार ससुराल और दंपति की कुल संपत्ति आरटीआई में एक करोड़ 56 लाख है, लेकिन 2 करोड़ 6 लाख की बैंक अकाउंट और एफडी के सबूत मिले हैं। जिसके बाद सभी के खिलाफ मामले की जांच की जा रही है।

Loading...

हटाये जा सकते हैं एसएसपी

मुजफ्फरपुर के एसएसपी को अपने पद से हटाये जा सकते हैं। छापेमारी के बाद सरकार को प्रारंभिक रिपोर्ट सौंपी जा चुकी है। जिससे अब फैसला मुख्यमंत्री के स्तर से ही आगे बढ़ाया जायेगा।

अफसरों ने अवैध तरीके से बनाई सैकड़ों बीघे जमीन

यूपी के बाराबंकी जिले में सपा शासन काल में पिछले लगभग पांच वर्षों में प्रशासनिक अधिकारियों सैकड़ों बीघे जमीन अवैध तरीके से बनाई है। इसके साथ राजस्व विभाग के अधीनस्थ कर्मचारियों ने भी उसमें हिस्सेदारी करते हुए मोटी रकम कमाई। जिससे पूरे जिले की कानून व्यवस्था चरमराई हुई है।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में फिर टला कोर्ट का फैसला, छुट्टी पर गए हैं जज

बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में एक बार फिर फैसला टल गया है. कोर्ट ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *