Breaking News

सामने आया सुजुकी Hayabusa का टीजर, मोटरसाइकिल लवर्स के लिए ये लॉन्च बन सकता है साल का सबसे बड़ा लॉन्च

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया इस महीने के अंत में भारत में 2021 Hayabusa मोटरसाइकिल लॉन्च करने के लिए तैयार है. लॉन्च के कारण कंपनी ने पहले से ही अपनी आधिकारिक साइट पर लिस्ट होने वाली बाइक को डेब्यू के लिए पूरी तरह से तैयार कर दिया है. सुजुकी मोटरसाइकिल ने ट्विटर पर मोटरसाइकिल के पिछले हिस्से की तस्वीर साझा की है. पोस्ट किए गए तस्वीर में एक स्टेटमेंट भी डाला गया है जिसमें गाड़ी के सिंगल सीट और स्टाइलिंग और क्वालिटी को लेकर बात कही गई है.

2021 सुजुकी हायाबुसा इस महीने के अंत तक भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगी. लोकप्रिय मोटरसाइकिल के पॉपुलर वेरिएंट की कीमत 15 लाख (एक्स-शोरूम) की रेंज में होने की उम्मीद है और यह कावासाकी Ninja ZX-14R जैसे प्रतिद्वंद्वियों के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा. नई हायाबुसा फिलहाल के मॉडल से ज्यादा महंगी होगी, क्योंकि फिलहाल वाले हायाबुसा की कीमत 13.70 लाख रुपए है. लेकिन नए में कंपनी नया इंजन और अपडेटे फीचर्स दे रही है. ऐसे में इसकी कीमत को बढ़ाया जा सकता है.

नई सुजुकी हायाबुसा को एक अपडेट डिजाइन, नए फीचर्स और एक रि-वर्क्ड इंजन मिलता है, जो अब यूरो 5 / बीएस 6 एमिशन नियमों को पूरा करता है. डिजाइन पुराने मॉडल पर ही डेवलप किया गया है और जिसकी बदौलत इसे तुरंत पहचाना जा सकता है.

फीचर्स

नई हायाबुसा को स्मूद और शार्प बॉडीवर्क मिलता है लेकिन पिछले मॉडल की तुलना में ये बाइक थोड़ा कम पावर और टॉर्क जनरेट करता है, हालांकि अब इसे एक डिटेल्ड इलेक्ट्रॉनिक्स पैकेज, साथ ही टॉप स्पेशल एलिमेंट जैसे ब्रेम्बो स्टाइलमा कॉलिपर्स भी मिलते हैं. 2021 सुजुकी हायाबुसा 1,340 सीसी, लिक्विड-कूल्ड, डीओएचसी, 16-वॉल्व, इन-लाइन चार इंजन दपर चलती है, इसमें एक लेटेस्ट इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल सिस्टम दिया गया है.

बाइक में बीएस 6 इंजन मौजूद है जो 9,700 आरपीएम पर 187 बीएचपी पावर और 7,000 पीपीएम पर 150 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. हायाबुसा में सिक्स एक्सिस IMU सिस्टम, एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल, एंटी लिफ्ट सिस्टम, राइड बाय वायर थ्रॉटल, इंजन ब्रेक कंट्रोल, लॉन्च कंट्रोल और 5 राइडिंग मोड्स दिए जा सकते हैं.

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

सरसों तेल के दाम में आग लगी, 1 साल में दुगुनी हुई कीमत, कोरोना संकट के बीच बढ़ती महंगाई से लोग परेशान

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें एक तरफ कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *