Breaking News

टेस्ट कप्तानी छोड़ने का फैसला लेने वाले कोहली को सैयद किरमानी ने बताया ‘Bad Looser’

 दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली ने भारतीय टीम की टेस्ट कप्तानी छोड़कर सभी को चौंका दिया है. कई दिग्गज क्रिकेटर्स ने विराट कोहली को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

इसी कड़ी में भारत 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान सैयद किरमानी ने कोहली को लेकर बड़ी बात कह दी है. उन्होंने कोहली को कप्तानी छोड़ने के लिए लताड़ लगाई है.

पूर्व विकेटकीपर और धाकड़ बल्लेबाज सैयद किरमानी ने विराट कोहली की कप्तानी छोड़ने को लेकर कहा कि वह ऐसा जाहिर कर रहे हैं, जैसे वो एक वैड लूजर हैं, जो कि वो हैं नहीं. कोहली हमेशा ही हार को लेकर सीरियस रहता है. क्रिकेट अनिश्चिताओं का खेल है. हर खिलाड़ी और टीम को ये समझने की जरूरत है कि हम हर बार चैंपियन नहीं बन सकते हैं. क्रिकेट में हार जीत होनी भी जरूरी है. हमने 1983 में वर्ल्ड चैंपियन को हराकर वर्ल्ड कप जीता है.

सैयद किरमानी भारत के महान विकेटकीपर्स में से एक हैं. वह 1983 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे हैं. जिम्बाब्वे के खिलाफ कपिल देव के साथ उन्होंने एक अहम साझेदारी की थी. किरमानी ने भारत के लिए 88 टेस्ट मैचों में 2759 रन बनाए हैं, जिसमें दो आतिशी शतक शामिल हैं. उन्होंने भारत के लिए 49 वनडे मैच भी खेल हैं. वह निचले क्रम पर बेहतरीन पारियां खेलने के लिए याद किए जाते हैं.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने कप्तानी छोड़ने के साथ ही ट्विटर पोस्ट में कोच रवि शास्त्री और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को धन्यवाद दिया है. उन्होंने आगे लिखा, ‘रवि भाई और सहयोगी स्टाफ को धन्यवाद जो इस गाड़ी का इंजिन रहे जो टेस्ट क्रिकेट में लगातार आगे बढ़ती रही. सभी ने इसमें अपना योगदान दिया.’ धोनी के बारे में उन्होंने लिखा, ‘आखिर में एम एस धोनी को बहुत धन्यवाद जिन्होंने बतौर कप्तान मुझ पर भरोसा किया और मुझे भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने में सक्षम पाया.’

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...