Breaking News

डीआईओएस की कार्यशैली से नाराज शिक्षक व कर्मचारी 07 मई को काली पट्टी बांधकर करेंगे उपवास

औरैया। जिले में जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) की कार्यशैली से व्यथित शिक्षक व शिक्षणेत्तर संघ के पदाधिकारी व सभी सदस्य सात मई को काली पट्टी बांध कर उपवास रख विरोध व्यक्त करेंगे।

माध्यमिक शिक्षक संघ (शर्मा गुट) के जिलाध्यक्ष सुनील कुमार मिश्रा व शिक्षणेत्तर संघ के मंडलीय पदाधिकारी उत्तम कुमार शुक्ला ने बुधवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिले के सभी विद्यालयों का दो से चार माह का वेतन लंबित है। कोरोना काल में निर्वाचन ड्यूटी से लौटे शिक्षक व कर्मचारियों के सामने समस्या है कि वे अपने परिवारों का भरण-पोषण और इलाज आदि कैसे करायें। उन्होंने कहा कि ऐसा कौन सा सॉफ्टवेयर है जो जिला विद्यालय निरीक्षक के स्वयं व उनके कार्यालय में कार्यरत कर्मचारियों के वेतन का भुगतान समय से करता है लेकिन स्कूलों में काम करने वाले शिक्षक व कर्मचारियों का नहीं।

उन्होंने बताया कि सेवानिवृत्त होने वाले शिक्षक व कर्मचारियों के फंड का भुगतान एक महीना पूरा बीत जाने के बाद भी अज्ञात कारणों से नहीं किया जा रहा है, एक अप्रैल से नवनियुक्त प्रधानाचार्यो के हस्ताक्षर एक माह बीतने के बाद भी अज्ञात कारणों से प्रमाणित नहीं किये जा रहे हैं, विगत वर्ष के मूल्यांकन कार्य का सम्पूर्ण पारिश्रमिक का भुगतान भी नही किया जा रहा, बेटी की शादी या बीमारी के कारण लोन लेने वालों की पत्रवलिया महीनों से पड़ी है उन पर कोई कार्यवाही नही हो रही है एवं नवनियुक्त शिक्षकों, मृतक आश्रित के वेतन का भुगतान इस कोरोना महामारी में भी नही किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर इस महामारी व लॉक डाउन के समय डीआईओएस की कार्यशैली के चलते भारी संकट उतपन्न हो गया है स्थिति अत्यधिक खराब है जिसमें फिलहाल कोई सुधार की स्थिति दिखाई नही देती है। इसलिए शिक्षक व शिक्षणणेत्तर संघ को मजबूरी में संघर्ष का रास्ता अपनाना पड़ रहा है और सात मई को डीआईओएस की कार्यशैली के विरोध में जिले के सभी शिक्षक व कर्मचारी जो जहां पर होगा वहां पर काली पट्टी बांध कर एक दिन का उपवास रखेंगे। उन्होंने सभी शिक्षक व कर्मचारियों से विरोध में सम्पूर्ण सहयोग की अपील की है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Aditya Jaiswal

Check Also

आगरा में निकली केंद्रीय मंत्री बघेल की भव्य तिरंगा यात्रा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें आगरा। आज आगरा व्यापार मंडल द्वारा आयोजित तिरंगा ...