Breaking News

टीम मेनेजमेंट को जल्द ही खिलाड़ियों को चुनने की जरुरत है- कैफ

ऑस्ट्रेलिया में खेले गया टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) खत्म हो चुका है और सभी टीमें भारत में अगले साल खेले जाने वाली वनडे वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियों में जुट गई है। वहीं भारतीय टीम की बात करें तो टीम इसकी अच्छी तैयारी के लिए 25 वनडे मैच खेलने वाली है। टीम की तैयारियों को लेकर भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद #कैफ ने बड़ा बयान दिया है और कहा है कि हमने हीरे की तलाश में सोना खो दिया है।

मोहम्मद कैफ ने टीम मेनेजमेंट को वर्ल्ड कप की बेहतर तैयारी के लिए अभी से खिलाड़ियों को चुनने की हिदायत दी है साथ ही उन पर भरोसा जताने को भी कहा है। उन्होंने कहा कि- “इंग्लैंड की जिस टीम ने हाल ही में वर्ल्ड कप जीता था, उस टीम की औसत उम्र 31 साल थी, इसलिए अनुभवी खिलाड़ियों का होना हमेशा कुछ न कुछ काम आता है और अगर भारत विश्व कप की तैयारी शुरू करना चाहता है, तो उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही सीरीज से ही इसकी शुरुआत करनी होगी, क्योंकि ज्यादा वनडे नहीं हैं और टीम को अपने खिलाड़ियों पर भरोसा जताना होगा।

इसे भी पढ़े –उपजा का प्रांतीय चुनाव संपन्न, शिव मनोहर अध्यक्ष, अनिल अग्रवाल महामंत्री, अनिल द्विवेदी कोषाध्यक्ष एवं लखनऊ के अनुपम चौहान बने मंत्री

मोहम्मद कैफ ने भारतीय टीम की गेंदबाजी पर भी सवाल खड़े किए हैं और भुवनेश्वर कुमार के ना चुने जाने पर भी सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा है कि “मुख्य समस्या गेंदबाजी है। आप देख सकते हैं कि शार्दुल (ठाकुर) दूसरा वनडे नहीं खेल रहे हैं और आपने (मोहम्मद) सिराज को घर भेज दिया है, जो वनडे में खेल सकते थे। #भुवनेश्वर कुमार टीम में क्यों नहीं हैं, मुझे नहीं पता। वह अच्छे गेंदबाज हैं, लेकिन वह टीम का हिस्सा नहीं हैं। नए खिलाड़ियों की तलाश में हम पुराने खिलाड़ियों को खोते जा रहे हैं। एक कहावत है: हीरे की तलाश में हमने सोना खो दिया।”

वर्ल्ड कप की बात करें तो भारत, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने क्वालिफाई कर लिया है। जिसमें से मौजूदा प्वाइंट टेबल की बात करें, तो टीम इंडिया नंबर-1 पर है। उसने अब तक 20 मुकाबले खेले हैं। 13 में उसे जीत मिली है, जबकि 6 में हार। टीम के कुल 134 अंक हैं। वहीं इंग्लैंड के 18 मैच में 125 अंक हैं और वह दूसरे नंबर पर है। न्यूजीलैंड के भी 17 मैच में 125 अंक हैं, लेकिन वह अभी नेट रनरेट के कारण तीसरे नंबर पर है।

About News Room lko

Check Also

प्रणय-समीर ने जीत के साथ की क्वॉर्टर फाइनल में एंट्री, अगले राउंड में इन खिलाड़ियों से होगा सामना

भारतीय शटलर एचएस प्रणय और समीर वर्मा ने गुरुवार को अपने-अपने प्रतिद्वंद्वियों पर विपरीत जीत ...