Breaking News

टीईटी परीक्षा शुरू, खराब मौसम और जाम से छूटी हजारों की परीक्षा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा बुधवार सुबह शुरू हो गई है। हालांकि कई जिलों में बारिश और जगह-जगह लगे भीषण जाम के कारण हजारों अभ्यर्थियों की परीक्षा छूट गई है।प्रदेश भर के सभी जिलों में इम्तिहान दो पालियों में हो रहा है। प्राथमिक स्तर की परीक्षा सुबह 10 से 12.30 बजे तक 1986 केंद्रों और उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा दोपहर बाद 2.30 से 5.00 बजे तक 1063 केंद्रों पर होगी।

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2019 बुधवार को सुबह दस बजे शुरू हुई। कई जिलों में मंगलवार देर रात से हो रही बारिश सुबह कुछ समय के लिए थमी, लेकिन अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्रों तक भीगते-भीगते ही पहुंचना पड़ा। परीक्षा केंद्रों पर दो स्तर पर अभ्यर्थियों के कागजातों की जांच की गई। जिन अभ्यर्थियों के पास एडमिट कार्ड व पहचान पत्र के साथ बीएड या अन्य प्रशिक्षण की मूल मार्कशीट या फोटोकॉपी की अटेस्टेड प्रति नहीं थी, उन्हें परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई।
कई जिलों में अभ्यर्थी बिना किसी फोटो पहचान पत्र के ही पहुंच गए थे, उन्हें भी परीक्षा में शामिल होने की अनुमति नहीं मिली। तमाम परीक्षा केंद्रों से अभ्यर्थियों को कागजातों की कमी के कारण लौट जाना पड़ा। इसके साथ ही कई जिलों में अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। प्रयागराज में परीक्षा केंद्र काफी संकरी गलियों में बनाए गए, जिससे परेशानी हुई।

About Samar Saleel

Check Also

आज का राशिफल: 30 अप्रैल 2024

मेष राशि:  आज आपके लिए दिन की शुरुआत थोड़ा कमजोर रहेगी। आप बिजनेस को लेकर ...