Breaking News

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर हलचल और तेज, इस बीच संजय राउत ने दिया बड़ा बयान

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर हलचल और तेज हो गई है। इस बीच शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने साफ कर दिया है कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने जारी है। राउत ने कहा कि प्रदेश में सरकार गठन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि सरकार गठन की प्रक्रिया 1 दिसंबर से पहले पूरी हो जाएगी। संजय राउत ने कहा कि शिवसेना, एनसीपी-कांग्रेस की बैठक मुंबई में होने जारी है।

इससे पहले बुधवार को भी सरकार गठन को लेकर संजय राउत ने बयान दिया था। उन्होंने कहा था “सरकार बनाने की प्रक्रिया अगले 5-6 दिनों में पूरी हो जाएगी और दिसंबर से पहले महाराष्ट्र में एक लोकप्रिय और मजबूत सरकार का गठन किया जाएगा। प्रक्रिया चल रही है।”

संजय राउत ने आगे कहा, “महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर पिछले 10-15 दिनों में जो भी रुकावटें थीं, वे अब नहीं हैं। गुरुवार तक आपको पता चल जाएगा कि सभी बाधाएं दूर हो गई हैं। गुरुवार दोपहर तक तस्वीर साफ हो जाएगी।”

वहीं, बुधवार को दिल्ली में एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर कांग्रेस और एनसीपी नेताओं के बीच अहम बैठक भी हुई थी। काफी देर चली बैठक के बाद महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण और एनसीपी नेता नवाब मलिक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि दोनों दलों के नेताओं के बीच हुई बैठक काफी सकारात्मक रही। इस दौरान महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन को लेकर कई मुद्दों पर चर्चा हुई, लेकिन कुछ मुद्दों पर अभी और बात होना जरूरी है।

बैठक के बाद कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि कई मुद्दों पर चर्चा हुई है, लेकिन कुछ मुद्दों पर फिर से बैठक होगी। चव्हाण ने कहा, “मुझे विश्वास है कि हम बहुत जल्द महाराष्ट्र को एक स्थिर सरकार देने में सक्षम होंगे।”

वहीं, एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि दोनों दलों के नेताओं ने मिलकर तय किया है कि हमें महाराष्ट्र में एक वैकल्पिक सरकार देनी चाहिए। बिना एनसीपी-कांग्रेस-शिवसेना के साथ आए यह संभव नहीं है। हम सभी मुद्दों को हल करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। हम जल्द से जल्द वैकल्पिक सरकार प्रदान करेंगे।”

About News Room lko

Check Also

परवीन डबास ने किया तमिलनाडु स्टेट आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में टेबल का उद्घाटन

मुंबई। जब इस देश में एक खेल के रूप में आर्म रेसलिंग के विकास की ...