Breaking News

अब तक का सबसे बड़ा हमला रूस ने यूक्रेन पर दागी 70 से अधिक मिसाइलें

युद्ध की शुरुआत के बाद से रूस ने यूक्रेन पर अब तक का सबसे बड़ा हमला किया है। रूस ने शुक्रवार को 70 से अधिक मिसाइलें दागीं। हमलों के बाद यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर में ब्लैकआउटयूक्रेन पर  हो गया। साथ ही राजधानी कीव में भी आपतकालीन ब्लैकआउट कर दिया गया।

केसरिया: रंगों पर भी काॅपी राइट

यूक्रेन के अधिकारियों के मुताबिक, सेंट्रल क्रीवी रिह में एक अपार्टमेंट पर मिसाइल हमले में तीन जबकि दक्षिण में खेरसॉन में गोलाबारी में एक अन्य नागरिक की मौत हो गई। कब्जे वाले पूर्वी यूक्रेन में रूसी अधिकारियों ने कहा कि यूक्रेनी गोलाबारी से 12 लोगों की मौत हो गई।

यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि रूस के पास अभी भी कई बड़े पैमाने पर हमलों के लिए पर्याप्त मिसाइलें हैं। उन्होंने फिर से पश्चिमी देशों से कीव को अधिक और बेहतर वायु रक्षा प्रणालियों की आपूर्ति करने का आग्रह किया। जेलेंस्की ने कहा कि यूक्रेन वापसी करने के लिए काफी मजबूत है। रूस ने अक्टूबर की शुरुआत से लगभग हर सप्ताह यूक्रेन के बुनियादी ढांचों पर मिसाइलें दागी हैं, लेकिन शुक्रवार को किया गया हमला काफी भयानक था।

यूक्रेन के सेना प्रमुख ने कहा कि 76 में से 60 रूसी मिसाइलों को मार गिराया गया था, लेकिन ऊर्जा मंत्री जर्मन गालुशचेंको ने कहा कि मिसाइल हमलों में कम से कम नौ बिजली प्लांट को नुकसान पहुंचा है। राजधानी कीव में एक रेलवे स्टेशन पर आश्रय के लिए जा रही 53 साल की लिदिया वासिलिएवा ने कहा, “वे हमें नष्ट करना चाहते हैं और हमें गुलाम बनाना चाहते हैं। लेकिन हम आत्मसमर्पण नहीं करेंगे। हम सहन करेंगे।”

About News Room lko

Check Also

‘धर्म को हथियार बनाया जा रहा’, मंत्री ने कुरान की बेअदबी के आरोप में व्यक्ति की हत्या की निंदा की

पाकिस्तान के योजना मंत्री अहसान इकबाल ने स्वात शहर में कुरान की कथित बेअदबी के ...