Breaking News

गोरखपुर से बस द्वारा पदभार संभालने लखनऊ पहुंचे कांग्रेस के नए अध्यक्ष अजय लल्लू

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस पार्टी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने शुक्रवार को अपना पदभार ग्रहण कर लिया। एक साधारण कार्यकर्ता की अपनी छवि को बरकार रखते हुए वो गोरखपुर से लखनऊ रोडवेज बस से यहां पहुंचे। लखनऊ पहुंचे नए अध्यक्ष का पार्टी कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। इसके बाद पॉलीटेक्निक चौराहे से जुलूस निकालकर अजय लल्लू को कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय तक ले गए।

राजधानी पहुंचने के बाद अजय लल्लू ने बाबा साहब आंबेडकर, महात्मा गांधी व सरदार पटेल की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया। इस अवसर पर कांग्रेस के शीर्ष नेता पी.एल. पुनिया, निर्मल खत्री, प्रमोद तिवारी और आराधना मिश्रा मौजूद रही।गौरतलब हो, पिछले दिनों प्रियंका गांधी ने उन्हें अध्यक्ष नियुक्त किया था।

Loading...

हालांकि अजय लल्लू द्वारा अध्यक्ष पद संभालने के लिए गोरखपुर से बस द्वारा लखनऊ पहुंचना दिनभर चर्चा का विषय रहा। सामाजिक न्याय के लिए संघर्ष करने वाले लल्लू जमीन से जुड़े हुए नेता की पहचान रखते हैं। अजय कुमार लल्लू मौजूदा कुशीनगर जिले की तमकुही राज सीट से कांग्रेस के विधायक हैं। अजय 2012 में पहली बार विधायक चुने गए थे। 2017 के चुनाव में भाजपा लहर में भी उन्होंने न सिर्फ भाजपा प्रत्याशी को हराया, बल्कि 2012 में मिले कुल मतों के प्रतिशत में भी बढ़ोतरी की। अधिक के अंतर से उन्होंने भाजपा प्रत्याशी को हराया।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

पूर्व सभासद कर रहा था बिजली चोरी

लखनऊ। राजधानी में बिजली चोरी धड़ल्ले से चल रही है। रात में कटिया लगाना और ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *