Breaking News

CMS आनन्द नगर में आयोजित ‘वार्षिक समारोह’में हर्षोल्लास से खिले बच्चों के चेहरे

इस भव्य समारोह में छात्रों ने अभिभावकों के समक्ष विद्यालय की ओर से प्रदान की जा रही सर्वांगीण विकास की शिक्षा पद्धति का भरपूर प्रदर्शन किया गया। जीवन मूल्यों, विश्वव्यापी चिंतन, विश्व समाज की सेवा एवं उत्कृष्टता की अनूठी झलक प्रस्तुत की।

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, आनन्द नगर कैम्पस में कल्याण मंडप पार्क में आयोजित वार्षिक समारोह में CMS छात्रों ने अपनी बहुमुखी प्रतिभा से अभिभावकों को गद्गद् कर दिया। उल्लास और आनन्द से सराबोर वातावरण में सम्पन्न हुए इस समारोह में छात्रों की कलात्मक प्रतिभा देखते ही बनती थी।

CMS संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने फीता काटकर वार्षिक समारोह का विधिवत् शुभारम्भ किया

इस भव्य समारोह में छात्रों ने अभिभावकों के समक्ष विद्यालय की ओर से प्रदान की जा रही सर्वांगीण विकास की शिक्षा पद्धति का भरपूर प्रदर्शन किया गया। जीवन मूल्यों, विश्वव्यापी चिंतन, विश्व समाज की सेवा एवं उत्कृष्टता की अनूठी झलक प्रस्तुत की। स्कूली प्रक्रिया में अभिभावकों को साझीदार बनाने के CMS के प्रयास को सफल बना दिया। समारोह में बच्चों के लिए कई प्रकार झूले, छोटी रेलगाड़ी आदि लगाये गये जिनका बच्चों ने खूब आनन्द उठाया।

इससे पहले, CMS संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद डा. जगदीश गाँधी ने फीता काटकर वार्षिक समारोह का विधिवत् शुभारम्भ किया। इस अवसर पर अपने सम्बोधन में डा. गाँधी ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम बच्चों की रोजमर्रा की दिनचर्या में एक नया उल्लास व उमंग भरते हैं, साथ ही उन्हें जीवन में आगे बढ़ने को प्रेरित करते हैं।

CMS आनन्द नगर कैम्पस की प्रधानाचार्या रीना सोटी ने कहा कि इस समारोह का उद्देश्य विद्यालय व अभिभावकों के बीच सामन्जस्य स्थापित कर बच्चों का सर्वांगीण विकास करना है। सी.एम.एस. का लक्ष्य प्रत्येक बालक को अच्छा एवं तेजस्वी बनाना है, ताकि वह मानव जाति के लिए ईश्वर का उपहार एवं समाज का गौरव बने।

About reporter

Check Also

दो हजार से अधिक पुलिसकर्मी संभालेंगे व्यवस्था, करीब सात करोड़ श्रद्धालुओं के आने की संभावना

मथुरा:  उत्तर प्रदेश के मथुरा में 15 से 22 जुलाई तक होने वाले राजकीय मुड़िया ...