Breaking News

लड़की ने लगाई फांसी…मौत, चाचा के साथ मकान की कर रही थी सफाई

• दो दिन पहले बुआ के घर से आयी थी वापस, चाचा का मोबाइल पुलिस ने कब्जे में लिया

बिधूना। कोतवाली बिधूना क्षेत्र के गांव बरका पुर्वा निवासी एक युवती ने बुधवार सुबह करीब 10 बजे पड़ोस में खाली पड़े एक मकान में दुपट्टे के सहारे फांसी के फंदे पर लटककर अपनी जान दे दी। स्वजनों को जानकारी हुई तो अफरा-तफरी मच गई। स्वजनों ने शव को उतारा और पुलिस को सूचना दी। पुलिस अधीक्षक ने भी मौके पर पहुंच कर घटना स्थल का निरीक्षण किया व पूछताछ की।

जानकारी के अनुसार कोतवाली बिधूना की पुलिस चौकी रुरुगंज क्षेत्र के गांव बरका पुर्वा निवासी केशव सिंह की 18 वर्षीय पुत्री आशु यादव का शव बुधवार की सुबह करीब 10 बजे पड़ोस में बलराम सिंह यादव के खाली घर के जंगले में दुपट्टे से बंधा लटकता हुआ मिला। बलराम सिंह का मकान दो दिन पूर्व आशु यादव के चाचा यतनीश सिंह ने किराये पर रहने के लिए लिया था। जिसकी साफ-सफाई करने के लिए चाचा यतनीश सिंह द्वारा आशु को सुबह करीब आठ बजे बुलाया गया था। आशु अंदर साफ-सफाई कर रही थी, जबकि चाचा बाहर का कार्य कर रहे थे।

सुबह करीब नौ बजे काम से फ्री होकर चाचा जब घर के अंदर पहुचे, तो आवाज देने पर भी आशु कही नजर न आयी। जिस पर उन्होंने किचन में जाकर देखा तो आशु का शव किचन के जंगले में दुप्पटे के सहारे लटकता हुआ मिला। चाचा यतनीश ने आनन-फानन आशु को फांसी के फंदे से नीचे उतारा मगर तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

मृतका के पिता केशव सिंह ने बताया कि आशु एक सप्ताह पूर्व अपनी बुआ के घर किशनपुरा बरौनाकलां गयी थी ‌जहां से दो दिन पहले ही गांव वापस आई थी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक चारु निगम सहित पुलिस क्षेत्राधिकारी महेन्द्र प्रताप सिंह, कोतवाल जीवाराम, चौकी इंचार्ज तन्मय चौधरी व अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। घटना की जांच में जुटी पुलिस ने चाचा यतनीश का मोबाइल अपने कब्जे में ले लिया है। साथ ही शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

दो भाई व चार बहनें थीं आशू- केशव सिंह के परिवार में पत्नी गीता देवी के अलावा दो पुत्र अंकित व शिवम एवं चार पुत्रियां थीं। चार पुत्रियों में आशु तीसरे नम्बर की थी। उसकी दो बड़ी बहनों की शादी हो चुकी है। मां गीता देवी समेत परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा है।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन/राहुल तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

बरेका में कार्यालय अधीक्षक को पीटने के आरोपी कर्मचारी को किया गया निलंबित, जानें- पूरा मामला

वाराणसी:   बरेका के कार्मिक विभाग में कार्यालय अधीक्षक दीपक कुमार श्रीवास्तव के साथ मारपीट के ...