Breaking News

लगातार मिल रही असफलता को लेकर अपने ही मुल्‍क में घिरी इमरान की सरकार, हुआ यह

जम्‍मू-कश्‍मीर के मुद्दे पर इमरान सरकार बार-बार फजीहत का सामना कर रही हैं। लगातार मिल रही असफलता को लेकर अब सरकार अपने मुल्‍क में ही घिर गई है। अब जब पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से 58 देशों के समर्थन को लेकर सवाल पूछा गया तो वह भड़क गए और लाईव शो में ही चिल्लाने लगे।

दरअसल प्रधानमंत्री इमरान खान ने दावा किया था कि संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में दुनिया भर के 58 देशों ने कश्मीर पर पाकिस्तान का साथ दिया है। एक टीवी शो में जब पत्रकार ने कुरैशी से उन 58 देशों के नाम जानने चाहे तो वह भड़क गए। उन्‍होंने एंकर जावेद चौधरी से कहा कि आप लोग किसके एजेंडा पर काम कर रहे हैं? क्‍या अब आप हमें बताएंगे और तय करेंगे कि कौन से देश संयुक्‍त राष्‍ट्र में पाकिस्‍तान का समर्थन कर रहे हैं और कौन से नहीं कर रहे?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में कुरैशी बोलते हुए सुनाई दे रहे हैं कि आप मुझे मेरा लिखा हुआ ट्वीट दिखाइए। आपने मेरे ट्वीट में ऐसा लिखा होने की बात कही है तो फिर दिखाइए मेरा ट्वीट। इसी दौरानविदेश मंत्री से पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के पद को लेकर सवाल किए गए। जिस पर उन्होंने कहा कि हमें बहुमत इमरान खान के नाम पर मिला है, वही हमारी अगुवाई कर रहे हैं ऐसे में ये साफ है कि वही प्रधानमंत्री हैं और आगे भी बने रहेंगे।

बता दें कि 27 सितंबर को इमरान खान ने संयुक्‍त राष्‍ट्र महासभा में कहा था कि भारत को 80 लाख कश्मीरियों पर से कर्फ्यू हटाना चाहिए। साथ ही उन्‍होंने 58 देशों के पाकिस्‍तान को समर्थन की बात भी कही थी। गौरतलब है कि भारत की ओर से 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र संघ समेत तमाम देशों से शिकायत की थी। हालांकि तमाम देशों ने इसे भारत का आंतरिक मसला करार दिया है।

About News Room lko

Check Also

यूनिसेफ की रिपोर्ट- रिहायशी इलाकों में विस्फोटक हथियारों का हो रहा इस्तेमाल, हजारों बच्चे हताहत

यूनीसेफ ने आगाह किया है कि जैसे-जैसे शहरी इलाकों में लड़ाई के मामले बढ़ रहे ...