Breaking News

इस तारिख को लग रहा साल का आखिरी सूर्यग्रहण…

इस साल का आखिरी सूर्यग्रहण 26 दिसंबर को निकलने वाला है। इससे पहले इस साल दो बार सूर्यग्रहण लगा था। पहला 6 जनवरी को था और दूसरा 2 जुलाई को निकला था। ये साल का तीसरा और आखिरी सूर्यग्रहण है। चलिए जानते हैं इस सूर्यग्रहण के बारे में कुछ और अहम बातें और किन राशि वालों को प्रभावित करेगा ये सूर्यग्रहण-

ऐसा माना जा रहा है 26 दिसंबर को निकलने वाला सूर्यग्रहण केरल, पूर्वी यूरोप और एशियाई देशों में साफ-साफ दिखाई देगा। इस बार के सूर्यग्रहण से 24 घंटे पहले ही सूतक लग जाएगा, इस दौरान कोई भी शुभ कार्य नहीं किया जाता। ज्योतिषाचार्य के मुताबिक, 25 दिसंबर की शाम साढ़े पांच बजे के बाद मंदिर में दर्शन नहीं होंगे। मंदिर के द्वारा 25 तारीख को शाम 5 बजकर 30 मिनट से लेकर 26 दिसंबर सुबह 11 बजे तक बंद रहेंगे। सूर्यग्रहण का समय सुबह 8.16 से लेकर सुबह10.57 बजे तक है।

ऐसा माना जाता है कि जब सूर्यग्रहण निकलता है तो उस दौरान आपको अपने ईष्ट देव को याद करना चाहिए ताकि किसी भी अनहोनी से बचा जा सके। इसके अलावा सूर्यग्रहण खत्म होने के बाद नहा-धोकर दान करना चाहिए। इससे आपके जीवन में होने वाली अनिष्ट चीजों को दूर किया जा सकता है।

चलिए जानते हैं किन राशियों पर पड़ेगा क्या असर-

मेष राशि
मेष राशि वालों का मानसिक तनाव बढ़ सकता है। साथ ही आपकी सेहत भी खराब हो सकती है। आपके यदि संतान है तो उसे भी कष्ट पहुंच सकता है।

वृषभ राशि
वृषभ राशि के जातकों का शत्रु का भय सता सकता है। आर्थिक तंगी हो सकती है। सेहत को लेकर सावधान रहें।

मिथुन राशि
नौकरी को लेकर चिंता हो सकती है। व्यायपार में बहुत लाभ नहीं होगा। दांपत्यन जीवन में मनमुटाव हो सकता है। सेहत भी खराब हो सकती है।

कर्क राशि
शत्रु दूर होंगे। अवचेतन मन में कोई बात परेशान कर सकती है। अपने साथी की सेहत का ध्यान रखें।

सिंह राशि
सिंह राशि वालों पर खासतौर पर सूर्यग्रहण का प्रभाव होगा क्योंकि सिंह का स्वामी सूर्य है। ऐसे में आपका व्यर्थ में खर्चा होगा। जीवन में कई तरह की कठिनाईयों आएंगी। प्रेम-संबंधों में दरार आ सकती है।

कन्या राशि
इस राशि के जातकों पर सूर्यग्रहण का कोई खास असर नहीं पड़ेगा बल्कि आपके इस दौरान कार्य सिद्धि के योग बन रहे हैं। आप अपनी और परिवार के सदस्यों की सेहत का खास ध्यान रखें।

तुला राशि
तुला राशि वालों के लिए इस बार सूर्यग्रहण फायदेमंद हैं। उन्हें धनलाभ हो सकता है। आपको अपने ईष्ट देव को याद करते हुए काम पर ध्यान लगाना चाहिए।

वृश्चिक राशि
कोई बीमारी आ सकती है। आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है। परिवार में मनमुटाव हो सकता है।

धनु राशि
सूर्यग्रहण के समय आपको मजबूत होना होगा। मानसिक चिंताएं सता सकती हैं। आर्थिक रूप से कमजोर हो सकते हैं।

मकर राशि
घर में कलह बढ़ सकता है। व्‍यर्थ में अधिक खर्च होगा। शत्रु आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं।

कुंभ राशि
आपके लिए सूर्यग्रहण शुभ है। धन लाभ होगा। आय के अवसर खुलेंगे। कोई अच्छी खबर मिल सकती हैं।

मीन राशि
कोई रोग हो सकता है। नौकरी और व्यवसाय दोनों पर ही संकट रहेगा। मानसिक रूप से तनाव हो सकता है।

About Samar Saleel

Check Also

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024

मेष राशि: आज का दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको अपने किसी ...