Breaking News

मिस्र की राजधानी काहिरा में हुआ ये बड़ा हादसा, मौके पर 20 एम्बुलेंस किए गए तैनात

मिस्र की राजधानी काहिरा से एक बड़ी एक्सीडेंट की समाचार आ रही है. देश के उत्तर में स्थित बेहेईरा प्रांत में ऑयल की एक पाइपलाइन में रिसाव होने के बाद उसमें आग लग गई. इस कारण इसमें कम से कम छह लोगों की मृत्यु हो गई व 15 लोग घायल हो गए. मिस्र के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में यह जानकारी दी.

मौके पर 20 एम्बुलेंस किए गए थे तैनात

समाचार एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में बयान के हवाले से बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही मंत्रालय ने मौके पर 20 एम्बुलेंस तैनात कराए. घायलों को जल्द से जल्द नजदीकी अस्पताल भिजवाया. वहीं, घटना के बारे में जानकारी देते हुए पेट्रोलियम मंत्रालय ने बुधवार को बोला कि यह रिसाव चोरी के असफल कोशिश के कारण हुआ.

गांव के पास पाइपलाइन में थी सूराख

पेट्रोलियम मंत्रालय के अनुसार चोरी करने के उद्देश्य से बेहेईरा के इटे अल-बराउंड शहर में अल-मवासिर गांव के पास पाइपलाइन में सूराख कर दिया गया था. इसके चलते गांव के आसपास चारों तरफ ऑयल फैलने लगा. बेहेईरा के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी अपने बयान में बोला कि ग्रामीणों की भीड़ ऑयल रिसने वाले जगह पर पहुंच गई. इसी दौरान आग लग गई व लोग उसकी चपेट में आ गए.

आग पर पा लिया गया है काबू

फिलहाल, आग बुझ गई है. हेईरा प्रांत के महासचिव हजेम अल-एश्मौनी ने मिस्र के सरकारी टीवी से कहा, ‘आग पर पूरी तरह काबू पर लिया गया है.’ उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जाहीर की है.

 

About News Room lko

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...