Breaking News

महापौर की उपस्थिति में सम्पन्न हुई आयुष्मान भवः की बैठक

महापौर ने सभी पार्षदों एवं मंडल अध्यक्षों से की अभियान को सफल बनाने की अपील

लखनऊ। आज महापौर सुषमा खर्कवाल की उपस्थिति में महानगर कल्याण मंडप में भाजपा महानगर के तत्वाधान में आयुष्मान भवः के सम्बंध में एक बैठक मंडल अध्यक्षों एवं पार्षदगणों के साथ आहूत की गई। उक्त बैठक में नवनियुक्त नगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी भी उपस्थित रहे।

महापौर की उपस्थिति में सम्पन्न हुई आयुष्मान भवः की बैठक

उक्त बैठक में महापौर ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि आमजन को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ स्वास्थ्य योजनाओं की जानकारी जन-जन तक पहुंचाने के लिए आयुष्मान भव अभियान के तहत सेवा पखवाड़े की शुरुआत की गई है, जो 17 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक निरंतर चलेगा। जिसमें मुख्य रूप से स्वास्थ्य शिविर एवं आयुष्मान कार्ड वितरण की योजना तैयार की गई है।

महापौर की उपस्थिति में सम्पन्न हुई आयुष्मान भवः की बैठक

उन्होंने कहा कि 17 सितम्बर से लेकर 2 अक्टूबर तक आयुष्मान भवः के तहत आयुष्मान कार्ड योजना प्रत्येक वार्ड तक चलायी जायेगी। जिसमें बने हुए आयुष्मान कार्ड का वितरण होगा और जिनके नाम लाभार्थी सूची में है तथा कार्ड नही बने उन लाभार्थियों के कार्ड बनाये जायेंगे।

👉महाकुंभ में 100 हेक्टेयर में सजेगी टेंट सिटी: जयवीर सिंह

तदक्रम में उन्होंने बताया कि अभियान के तहत 23 सितम्बर 2023 (शनिवार) को महानगर स्तर के वेलनेस सेंटर पर और 24 सितम्बर 2023 को प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र (पीएचसी) एवं सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र (सीएचसी) पर निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर मेलों का आयोजन किया जाएगा। जहां भारतीय जनता पार्टी के सभी पदाधिकारी एवं कार्यकर्तागण लाभार्थियों की मदद के लिए मौके पर उपस्थित रहेंगे।

महापौर की उपस्थिति में सम्पन्न हुई आयुष्मान भवः की बैठक

महापौर ने सभी जनप्रतिनिधियों व अभियान से जुड़े लोगों से आग्रह भी किया कि 23-24 सितम्बर को लगने वाले निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण के बारे में अपने क्षेत्र में जागरूकता अभियान चलायें और सभी नागरिकों को स्वास्थ्य परीक्षण केन्द्र तक पहुंचाने में मदद करें।

👉तरनतारन में एसबीआई की शाखा को लूटने की कोशिश, लुटेरों ने एएसआई को मारी गोली, पुलिस अलर्ट

महापौर ने बैठक में सभी से अभियान को सफल बनाने के लिए हर संभव प्रयास किये जाने की अपील की। बैठक में नगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी ने बताया कि आयुष्मान भवः अभियान के तहत सेवा पखवाड़ा, आयुष्मान आपके द्वार 3.0, आयुष्मान मेला, आयुष्मान सभा, आयुष्मान ग्राम पंचायत, आयुष्मान नगरीय वार्ड, अभियान के पांच प्रमुख घटक है। साथ ही अभियान को सफल बनाने की अपील भी उन्होंने सभी से की है।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...