Breaking News

60 साल की उम्र वालों को घर बैठे मोदी सरकार देगी 36000 रुपये सालाना, देखिए ये आसान तरीका

मोदी सरकार ने किसानों को लुभाने के लिए पीएम किसान सम्मान निधि की 2000 रुपये की आठवीं किस्त खाते में डाल दी है। इस बीच अगर आप पीएम किसान सम्मान निधि के लाभार्थी है तो यह खबर आपके लिए बहुत मायने रखती है।

पीएम किसान स्कीम के तहत हर साल मोदी सरकार किसानों को 6000 रुपये 2000, 2000 की तीन किस्तों में देती है. इसके तहत हर साल की पहली किस्त एक अप्रैल से 31 जुलाई, दूसरी किस्त एक अगस्त से 30 नवंबर और तीसरी किस्त एक दिसंबर से 31 मार्च के बीच आती है.

मोदी सरकार ऐसे किसानों को हर महीने 3000 रुपये पेंशन के तौर पर दे रही है, लेकिन उसके लिए कुछ शर्त रखी गई है। इस हिसाब सालाना 36000 रुपये मिलेंगे।

वहीं, पीएम किसान सम्मान निधि योजना से करीब 11 करोड़ से ज्यादा किसानों को किस्त मिल रही है पीएम किसान के लाभार्थियों को केंद्र सरकार किसान क्रेडिट कार्ड और पीएम किसान मानधन योजना का फायदा दे रही है। मानधन योजना के लिए कोई दस्तावेज नहीं देना होगा। वहीं इससे जुड़कर आप जेब से बिना खर्च किए 36000 सलाना पा सकते हैं।

इसके लिए आपके पास अपने खेत की खतौनी, आधार कार्ड, मोबाइल नंबर और बैंक अकाउंट नंबर होना जरूरी है. इसके लिए आप पीएम किसान योजना की आधिकारिक वेबसाइट pmkisan.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

About News Room lko

Check Also

शेयर बाजार में दमदार क्लोजिंग; सेंसेक्स 655 अंक चढ़ा, निफ्टी 22300 के पार

घरेलू शेयर बाजार के बेंचमार्क इंडेक्स गुरुवार को दमदार बढ़त के साथ बंद हुए। वित्तीय ...