Breaking News

देश में तीन लाख के नीचे आयी कोरोना संक्रमण के नये मामलों की संख्या, मौत के आंकड़े चिंताजनक

भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर जारी है. दूसरी लहर के दौरान यह पहला मौका है जब किसी हफ्ते में कोरोना केसों में गिरावट देखी गई है. इस दौरान देश के कई हिस्सों में कोरोना के नए मामलों में कमी दर्ज की गई है. हालांकि चिंता की बात यह है कि इस हफ्ते भारत में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा दुनिया में सबसे ज्यादा रहा।

रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के जो आंकड़े सामने आए हैं उसके मुताबिक 20 अप्रैल के बाद यानी 25 दिनों बाद यह पहला मौका रहा जब कोरोना के नए मामले 3 लाख से कम दर्ज किए गए. रविवार को कोरोना के 2,82,086 नए मामले सामने आए.

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान नए मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी के बाद बीते हफ्ते के दौरान इसमें तेजी से गिरावट देखने को मिली है. अगर हम 9 दिन पहले 6 मई को आए कोरोना के रेकॉर्ड 4.14 लाख मामलों से तुलना करें तो रविवार को सामने आए कोरोना के नए केसों में लगभग 30 फीसदी की गिरावट आई है.

हालांकि कोरोना से होने वाली मौतों के ग्राफ में कोई कमी देखने को नहीं मिल रही है. रविवार को देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 4,100 दर्ज की गई. इस हफ्ते में यह चौथा मौका था जब कोरोना से रोजाना होने वाली मौतों का आंकड़ा 4,000 के पार रहा.

रविवार को महाराष्ट्र में 974 लोगों ने कोरोना से अपनी जान गंवाई जो दूसरा सर्वाधिक आंकड़ा है. 4 अन्य राज्यों में भी कोरोना से रोजाना होने वाली मौतों का सर्वाधिक आंकड़ा दर्ज किया गया. तमिलनाडु में 311, बंगाल में 147, हिमाचल प्रदेश में 70 और पुडुचेरी में 32 लोगों की कोरोना से पिछले 24 घंटे में मौत हुई है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर हंगामा; भाजपा ने सरकार को घेरा, सत्ता दल ने किया पलटवार

बंगलूरू: हुबली के बीवीबी कॉलेज में कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर राजनीति जारी ...