Breaking News

सीएमएस छात्रों के मानवतावादी वैश्विक दृष्टिकोण को संस्था ‘जनरेशन ग्लोबल’ने सराहा

लखनऊ। इंग्लैण्ड के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर की अन्तर्राष्ट्रीय संस्था ‘जनरेशन ग्लोबल’ की चार सदस्यीय टीम ने सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) व राजाजीपुरम (प्रथम कैम्पस) का भ्रमण कर विभिन्न वैश्विक विषयों पर सीएमएस छात्रों से व्यापक विचार-विमर्श किया एवं छात्रों की रचनात्मक सोच व मानवतावादी वैश्विक दृष्टिकोण की भूरि-भूरि सराहना की।

इस अवसर पर सीएमएस छात्रों ने भी ‘ग्लोबल सिटीजनशिप एजूकेशन प्रोग्राम’ से जुड़े अपने अनुभवों व विचारों को विस्तार से साझा किया। इंग्लैण्ड से पधारी टीम का नेतृत्व ‘जनरेशन ग्लोबल’ की डायरेक्टर लूसी हेटर ने किया जबकि टीम के अन्य सदस्यों में चार्लीन गैम्बे, बिजनेस डेवलपमेन्ट मैनेजर आँचल मित्तल, मार्केटिंग एण्ड कम्युनिकेशन मैनेजर एवं श्रुति शर्मा, पार्टनरशिप, मार्केटिंग एण्ड कम्युनिकेशन लीड शामिल थे।


इस अवसर पर सीएमएस गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) में छात्रों के साथ विचार-विमर्श करते हुए ‘जनरेशन ग्लोबल’ की डायरेक्टर लूसी हेटर ने कहा कि सीएमएस द्वारा प्रदान की जा रही संतुलित शिक्षा, विश्वव्यापी तथा वैज्ञानिक दृष्टिकोण से हम बहुत अधिक प्रभावित हैं। सीएमएस छात्र वास्तव में विश्व नागरिक बनकर सारे विश्व को एकता, शान्ति व सौहार्द का संदेश दे रहे हैं।

सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने कहा कि सीएमएस अपनी स्थापना के समय से ही छात्रों को मानवतावादी विश्वव्यापी दृष्टिकोण अपनाने को प्रेरित कर रहा है। सीएमएस प्रेसीडेन्ट प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने कहा कि विश्व स्तर पर हो रहे बदलावों को देखते हुए 21वीं सदी की शिक्षा का स्वरूप ऐसा होना चाहिए जो बालक के दृष्टिकोण को संकुचित राष्ट्रीयता से ऊपर उठकर विश्वव्यापी बनाये।

About Samar Saleel

Check Also

अरविंद केजरीवाल की बढ़ी न्यायिक हिरासत, सात मई को होगी अगली सुनवाई

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत सात ...