Breaking News

दूध व प्याज के साथ अब इन सब्जियों के दाम ने छुए आसमान, जरुर पढ़े

महंगाई (Inflation) ने एक पायदान के बाद दूसरे पायदान पर पहुंच अपना रंग दिखाना प्रारम्भ कर दिया है. इसलिए अभी रसोई में पकने वाली सब्जियों (Veggies) के स्‍वाद के व खुशबू के कम होने के ही संभावना दिख रहे हैं. पहले प्‍याज फिर आलू और अन्‍य सब्जियों की कीमतें भी दोगुनी हो गई. मार्केट में आलू (Potato) 40 रुपये प्रति किलो बेचा जा रहा है.

दरअसल, पिछले सप्‍ताह 30 रुपये प्रति किलो से कम मूल्य में बिकने वाला आलू आकस्मित 40-50 रुपये प्रति किलो बिक रहा है. प्‍याज (Onion) पहले से ही अपने भाव दिखा रहा था. आलू की नयी फसल का आवक धीमी गति से हो रहा है. पिछले वर्ष नयी फसल का आलू 10 रुपये प्रति किलो बिका था.

पहले केवल प्‍याज पर ही कीमतों की मार थी तो लोगों ने प्‍याज के बगैर सब्जियां खाना प्रारम्भ किया. लेकिन अब तो आलू (Potato) के साथ सभी सब्जियां महंगाई के रंग में रंगी नजर आ रहीं हैं. आलू के साथ सभी अन्‍य सब्जियों की कीमतों ने दिन में तारे दिखाने प्रारम्भ कर दिए. फिलहाल, दिल्‍ली को अपने पड़ोसी राज्‍यों पंजाब व हरियाणा से आलू मिल रहा है जहां पिछले सप्‍ताह भारी बारिश ने फसल को तबाह कर दिया.

बता दें कि सब्जियों के बाद नंबर आता है दूध (Milk) का. अब दूध की कीमतों में भी इजाफा हो गया है. पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष सब्जियों की मूल्य में 50 फीसद का इजाफा हुआ है.

About News Room lko

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...